आदिल रशीद की गुगली पर फंस गए फिंच…वायरल हो रहा है वीडियो

By | 10/09/2020

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा और आखिरी टी-20 मैच ना सिर्फ खासा दिलचस्प रहा बल्कि इसमें ऑस्ट्रिलेयन टीम ने वापसी भी कर ली। ये मैच
साउथैम्पटन में खेला गया और ऑस्ट्रेलिया ने वापसी करते हुए मुकाबला 5 विकेट से जीत लिया। हालांकि ये सीरीज इंग्लैंड सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है। तीसरे मैच में इंग्लैंड की टीम सिर्फ 145 रन ही बना सकी। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने जुझारू खेल दिखाते हुए इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। मिशेल मार्श ने 39 रन की नाबाद पारी खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया की जीत अहम भूमिका निभाई थी। जिसके लिए मिशेल मार्श को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया। वहीं मैच के दौरान एक शानदार तस्वीर देखने को मिली। जब आदिल रशीद ने ऑस्ट्रेलिया को एक वक्त पर बैकफुट पर लाकर खड़ा कर दिया था। उन्होंने तीन विकेट झटके, जिसमें एरॉन फिंच को उन्होंने शानदार गुगली के जरिए पवेलियन का रास्ता दिखाया गया था। इस विकेट का वीडियो काफी तेजी से सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। दरअसल ऑस्ट्रेलिया एक वक्त पर 3 विकेट गंवाकर 87 रन बना चुका था। कंगारुओं को सिर्फ 57 गेंद पर 59 रन बनाने थे। उसी वक्त आदिल रशीद को अंग्रेजों ने गेंदबाजी करने की जिम्मेदारी सौंपी और तभी शानदार बल्लेबाजी कर रहे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच को आदिल रशीद ने अपनी बेहतरीन गेंद पर चलता कर दिया। रशीद ने जो बॉल डाली, वो गुगली बनी और स्टम्प्स में घुस गई। एरॉन फिंच उस वक्त 39 रनों पर बैटिंग कर रहे थे।

https://twitter.com/englandcricket/status/1303420169621037060?s=20

वहीं इंग्लैंड की तरफ से जॉनी बेयरस्टो ने सबसे ज्यादा 55 रन बनाए। उनके अलावा इंग्लैंड का कोई भी बैट्समैन क्रीज पर ज्यादा देर तक नहीं रुक सका। वहीं एडम जम्पा 2 विकेट हासिल करने में कामयाब रहे। जंपा के अलावा एस्टन आगर, केन रिचर्डसन, जोश हैजलवुड और मिशेल स्टार्क को 1-1 विकेट मिला।
हालांकि ऑस्ट्रेलिया के लिए 146 रनों का टारगेट कोई खास बड़ा नहीं था लेकिन इस टारगेट को हासिल करने के लिए भी कंगारुओं को खासी मशक्कत करनी पड़ी। आदिल रशीद की पैनी और धारदार गेंदबाजी के सामने सारे बैट्समैन फ्लॉप दिखाई दिए। हालांकि मिशेल मार्श और एस्टन आगर ने संभलकर खेलते हुए अपनी टीम को जीत तक पहुंचा ही दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *