AUS vs IND: टेस्ट, वनडे और टी20 मैचों का हेड टू हेड रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे, तीन टी20 और चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया पहुँच चुकी है। IPL खेलने के बाद भारतीय टीम के सभी सदस्य दुबई से सिडनी पहुँच चुके हैं। कोविड-19 के कारण ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत (Australia vs India) सीरीज को देखने के लिए स्टेडियम में दर्शक नहीं जा सकेंगे।

तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 27 नवंबर से 2 दिसंबर तक, 3 मैचों की टी20 सीरीज 4 दिसंबर से 8 दिसंबर तक और 4 मैचों की टेस्ट सीरीज 17 दिसंबर से 19 जनवरी 2021 तक खेली जाएगी। सीरीज शुरू होने से पहले हम आपको ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत का टेस्ट क्रिकेट, वनडे क्रिकेट और टी20 क्रिकेट में हेड टू हेड रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे हैं।

Australia vs India Test Cricket Head To Head Records:

टिम पैनी और विराट कोहली

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच अब तक कुल टेस्ट 98 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें ऑस्ट्रेलिया को 42 और भारत को 28 मैचों में जीत मिली है जबकि 27 मैच ड्रॉ और एक मैच टाई रहा है। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी की सरजमीं पर 48 टेस्ट मैच खेल चुकी है, जिसमें उसे मात्र 7 मैचों में और ऑस्ट्रेलिया को 28 मैचों में जीत मिली है जबकि 12 मैच ड्रॉ हुआ है।

Australia vs India ODI Cricket Head To Head Records:

विराट कोहली एवं आरोन फिंच

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच अब तक कुल 142 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें ऑस्ट्रेलिया को 78 और भारत को 52 मैचों में जीत मिली है जबकि 12 मैच टाई हुए हैं। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी की सरजमीं पर 51 वनडे मैच खेल चुकी है, जिसमें उसे मात्र 13 मैचों में और ऑस्ट्रेलिया को 36 मैचों में जीत मिली है जबकि 2 मैच नो रिजल्ट हुए हैं।

Australia vs India T20I Cricket Head To Head Record:

विराट कोहली और आरोन फिंच

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच अब तक 20 टी20 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें भारत को 8 और ऑस्ट्रेलिया को 11 मैचों में जीत मिली है जबकि एक मैच नो रिजल्ट रहा है। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी की सरजमीं पर 9 मैच खेल चुकी है जिसमें उसे 5 मैचों में और ऑस्ट्रेलिया को 3 मैचों में जीत मिली है जबकि एक मैच नो रिजल्ट रहा है।

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction और मैच रिजल्ट्स की खबरों के लिए CRICKHABARI के टेलीग्राम चैनल को ज्वॉइन करें। हमें फेसबुक, ट्विटर, Pinterest, और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *