क्या कारण है कि BCCI ने IPL 2020 की समय सारणी अभी तक क्यों जारी नहीं की है

By | 25/08/2020

See the source image

बीसीसीआई इस सप्ताह आईपीएल 2020 के कार्यक्रम की घोषणा करके प्रशंसकों के इंतजार को समाप्त कर सकता है। एक कारण है कि बोर्ड ने टूर्नामेंट के फिक्स्चर को अभी तक जारी क्यों नहीं किया है।
आठ आईपीएल फ्रेंचाइजी ने अपने अधिकांश खिलाड़ियों को यूएई के लिए चुना है और वे इस सप्ताह के अंत में प्रशिक्षण सत्र से बाहर आ जाएंगे। सभी खिलाड़ियों और अधिकारियों का COVID-19 परीक्षण एक बार हो चुका है और मैदान में आने से पहले इसका परीक्षण जारी रहेगा।
आईपीएल 2020 शुरू होने में एक महीने से भी कम समय है, लेकिन खिलाड़ियों को अभी भी लीग की समय सारणी का पता नहीं है। फैंस भी आईपीएल का शेड्यूल जानने के लिए उत्सुक हैं।
BCCI ने अभी तक शेड्यूल जारी नहीं किया है, इसका भी एक कारण है। बोर्ड शेड्यूल को लचीला रखना चाहता है, जिसमे आवश्यकता होने पर देर से बदलाव किया जा सके।
यह ध्यान दिया गया है कि एक खिलाड़ी और उसके संपर्क में आने वाले लोगों को सात दिनों के लिए सेल्फ क्वारंटाइन में जाना होगा यदि वे covid ​​-19 के लिए लक्षण विकसित करते हैं। इससे अधिकांश खिलाड़ियों को प्रतियोगिता से बाहर होने से रोका जा सकता है। इस तरह के परिदृश्य से बचने के लिए, बीसीसीआई कार्यक्रम को लचीला बनाए हुए है ताकि इसमें देर से बदलाव किए जा सकें।
अतीत में, बीसीसीआई ने मैचों के मध्य सत्र का पुनर्निर्धारण किया है लेकिन इस बार यह एक अलग परिदृश्य है। साथ ही, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की उपलब्धता को ध्यान में रखा जा रहा है। वे केवल टूर्नामेंट के दूसरे सप्ताह से चयन के लिए उपलब्ध होंगे।
“तो वहाँ एक संभावना है कि उन पहले तीन या चार दिनों में मैच टीमों को आवंटित किया जा सकता है जो ब्रिटेन से उड़ान भरने वाले खिलाड़ियों पर प्रमुख रूप से निर्भर नहीं हैं”।
“यदि ऐसा होता है, तो क्या वह टीम उन छह दिनों पर खेल सकती है? संभवतः नहीं। लेकिन टूर्नामेंट आगे बढ़ेगा, इसलिए शेड्यूल को लचीला बनाए रखने की संभावना पर काम करना आवश्यक है जहां आवश्यकता पड़ने पर मैचों को आगे और देरी से लाया जा सके,” उन्होंने कहा।
19 सितंबर से शुरू होने वाले आईपीएल 2020 का फाइनल 10 नवंबर को खेला जाएगा। यह पहली बार होगा जब टूर्नामेंट का फाइनल एक सप्ताह के दिन खेला जाएगा। उम्मीद है कि बीसीसीआई इस सप्ताह आईपीएल 2020 का शेड्यूल जारी करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *