आकाश चोपड़ा ने बेन स्टोक्स को बताया क्रिकेट के तीनों परूपों का नंबर 1 ऑलराउंडर

By | 19/07/2020

इंग्लैंड के खिलाड़ी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने पिछले कुछ समय मे जिस तरह का प्रदर्शन किया है।उसके बलबूते ही उन्होंने सबको अपना कायल बना दिया है। अब इस पर भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज और कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Akash Chopra) ने हाल ही में इंग्लैंड टीम के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) तारीफ करते हुए उनको क्रिकेट के तीनों परूपों का बेस्ट ऑलराउंडर बताया है।

अपने यूट्यूब चैनल ‘आकाशवाणी’ पर आकाश चोपड़ा ने कहा कि, ”इस समय, मेरे मन में कोई संदेह नहीं है कि बेन स्टोक्स तीनों फॉर्मैट में दुनिया के नंबर 1 ऑल-राउंडर हैं। पिछले दो सालों से टेस्ट में उनका औसत 43 और वनडे में 59 का है।”

उन्होंने कहा, ”उनके पास सभी फॉर्मैट में अच्छी गेंदबाजी औसत भी है। इसलिए स्टोक्स के सभी फॉर्मैट में नंबर वन ऑल राउंडर होने का कोई शक नहीं है।” आकाश चोपड़ा ने बांग्लादेश के शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) और भारत के रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को भी स्टोक्स के बाद अगले बेस्ट ऑल राउंडर कहा है। 

वेस्टइंडीज़ के खिलाफ चल रहे दूसरे टेस्ट मैच में स्टोक्स ने जिस तरह अपनी परिपक्वता का प्रदर्शन किया वो वाकई में काबिले तारीफ है। रूट के आउट होने के बाद क्रीज पर उतरे स्टोक्स ने सलामी बल्लेबाज डॉम सिबली के साथ मिलकर 260 रनों की जबरदस्त पार्टनरशिप की। और अपनी टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचाया।

यह भी पढ़े:आज के दिन 4 साल पहले लॉर्ड्स के मैदान पर अजिंक्य रहाणे ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली थी, मैच जिताऊ पारी

उन्होंने 356 गेंदों का सामना कर 10 चौके और 2 सिक्स की बदौलत 176 रन बनाकर टेस्ट क्रिकेट में अपना 10वां शतक पूरा किया,जबकि सिबली ने 120 रन की पारी खेली। इन दोनों की शतकीय पारी के बलबूते मेजबान टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 469 रनों का भारी भरकम स्कोर पर पहली पारी घोषित की।

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction और मैच रिजल्ट्स की खबरों के लिए CRICKHABARI के टेलीग्राम चैनल को ज्वॉइन करें। हमें फेसबुक, ट्विटर, Pinterest, और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *