WI vs IND: पहला वनडे रद्द होने पर भी क्रिस गेल ने रचा इतिहास, विराट कोहली ने किया डांस

By | 09/08/2019

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया है। यह मैच गुयाना में खेला जा रहा था। यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे शुरू होने वाला था लेकिन बारिश के कारण रात 9 बजे को शुरू हुआ। देरी से मैच शुरू होने के कारण 43-43 ओवरों का मैच होना सुनिश्चित हुआ था।

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। 5.4 ओवरों का खेल होने के बाद बारिश ने एक बार फिर मैच में खलल डाल दिया। इसके बाद मैच को 34-34ओवरों का कर दिया गया। लेकिन 13 ओवरों का खेल होने के बाद फिर बारिश शुरू हो गई और भारतीय समयानुसार रात 12:42 पर मैच को रद्द कर दिया गया।

Virat Kohli And Chris Gayle

पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 13 ओवरों में 1 विकेट के नुकसान पर 54 रन बना चुकी थी। वेस्टइंडीज की तरफ से क्रिस गेल अपना 296वां वनडे मुकाबला खेल रहे थे। इसी के साथ वे वेस्टइंडीज के तरफ से सर्वाधिक वनडे मुकाबले खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उनके इस सेलिब्रेशन पर भारतीय विराट कोहली ने भी मैदान पर ही डांस शुरू कर दिया। यह नजारा दर्शकों को काफी पसंद आया।

Chris Gayle (West Indian Cricketer)

गौरतलब हो कि जमैका के ऑलराउंडर क्रिस गेल ने साल 1999 में भारत के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था। वह विश्व के इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने टेस्ट में तिहरा शतक, वनडे में दोहरा शतक और टी20 में शतक लगाया है। उनके नाम वनडे क्रिकेट में 10,342 रन, 25 शतक और 52 अर्धशतक दर्ज है।

Chris Gayle With Brian Lara

वनडे और टी20 क्रिकेट के नंबर 1 बल्लेबाज रह चुके 39 वर्षीय क्रिस गेल अगर अपने अगले मैच में मात्र 6 रन और बना लेते हैं तो वे वेस्टइंडीज की ओर से वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। अभी वेस्टइंडीज की ओर से वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड ब्रायन लारा के नाम है। उन्होंने 295 मैचों में 10,348 रन बनाए हैं।

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction, मैच रिजल्ट्स की प्रमुख खबरों के लिए हमारे साथ लगातार बनें रहें।हमें फेसबुक, ट्विटर ,इंस्टाग्राम और LinkdIn पर फॉलो जरूर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *