‘धोनी के कहने पर लगा था चेन्नई सुपरकिंग्स टीम का प्रैक्टिस कैम्प’ – काशी विश्वनाथन

By | 28/08/2020

आईपीएल का 13वां सीजन जल्द ही यूएई में शुरू होने वाला है। उसके लिए सभी टीमें भी वहां पहुंच चुकी है। ये मैच 19 सितंबर से शुरू होने वाले हैं। आईपीएल के शुरू होने से उसमें शामिल होने वाली टीम चेन्नई सुपरकिंग्स ने एक प्रैक्टिस कैम्प का आयोजन किया था। इसके अलावा बाकी सभी टीमें सीधा यूएई पहुंच गई थी।

चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने सभी खिलाड़ियों के लिए वहां के चेपक स्टेडियम में पांच दिन का कैम्प रखा था और इस कैम्प में टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और उपकप्तान सुरेश रैना के साथ साथ कई खिलाड़ी और भी शामिल हुए थे। टीम के सीईओ कासी विश्वनाथन ने बताया कि ये कैम्प सिर्फ धोनी के कहने पर लगाया गया था।

चेन्नई सुपकिंग्स ने इसका एक वीडियो यूट्यूब पर भी शेयर किया था। जिसमें विश्वनाथन ने बताया कि , ‘‘जब हमने घोषणा की कि टूर्नामेंट होने वाला है, तो मुझे यहां कैम्प आयोजित करने का अधिकार था, क्योंकि बायो-बबल बनाया गया था। टीम के कप्तान धोनी भी उनकी इस बात से पूरी तरह सहमत थे। धोनी का कहना था कि सर हमलोग लगभग 4-5 महीने से नहीं खेले हैं इसलिए हमें ये प्रैक्टिस कैम्प ज़रूर लगाना चाहिये क्योंकि हमें वहां बॉयो-बबल में रहना होगा और जब हम दुबई पहुंचे तो हम इसके आदि हो चुके होंगे।’’

विश्वनाथ ने आगे बताया कि , ‘‘धोनी ने ये भी कहा इससे सभी खिलाड़ियों को मैच के पहले एक सही स्थिति में आने मदद मिलेगी। धोनी की माने तो उन सभी इस कैम्प से बहुत मदद मिली है और वो सभी खुश हैं कि वो इस कैम्प का हिस्सा बने। बता दें कि कैम्प में मुरली विजय, दीपक चाहर, अंबाती रायुडू, शार्दुल ठाकुर भी मौजूद थे।तो वहीं भारत के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह और टीम के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा कैम्प में हिस्सा नहीं ले पाए। हरभजन इस सप्ताह यूएई पहुंचेंगे। जबकि जडेजा कैम्प के आखिरी दिन चेन्नई पहुंचकर टीम से जुड़े थे।

कैम्प के इस वीडियो में अंबाती रायुडू ने कहा कि, ‘‘हम सभी के लिए ये कैम्प इसलिए भी बहुत ज्यादा ज़रूरी था क्योंकि दुबई जाकर सभी को छह दिनों के लिए क्वारेंटाइन रहना होगा। इसलिए ये जरूरी है। दीपक चाहर का कहना है कि अब टीम के सभी खिलाड़ी एक साथ हो गए हैं। कोई भी पिछले 5 महीने से क्रिकेट नहीं खेल पाया था। सभी समान हैं। अब हमारी टीम मजबूत रहेगी क्योंकि हमें इसका अनुभव रहेगा। आईपीएल का फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *