कौन होगा चेन्नै सुपरकिंग्स का अगला कप्तान, ये बोले ड्वेन ब्रावो

By | 06/09/2020

कोरोना संकट के बीच आईपीएल-2020 की शुरुआत होने जा रही है। हालांकि इस दौर में खासी सावधानी बरतने के बावजूद मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। सबसे ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है चेन्नै सुपरकिंग्स की टीम को …। वहीं फ्रैंचाइजी की उपकप्तानी के दावेदार और ऑलराउंडर क्रिकेटर ड्वेन ब्रावो ने टीम के अगले कप्तान को लेकर खास बातें कही हैं। ड्वेन ब्रावो का कहना है कि टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई के अगले कप्तान के बारे में जरुर कोई ना कोई नाम सोच रखा होगा। धोनी ने 2008 में आईपीएल की शुरुआत से ही चेन्नई की कप्तानी संभाली है। दोनी की अगुवाई में चेन्नै सुपरकिंग्स ने तीन बार आईपीएल का खिताब जीता है। धोनी ने पिछले महीने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया था लेकिन फिलहाल धोनी आईपीएल में खेलने जा रहे हैं।

ब्रावो ने इस बारे में एक न्यूज एजेंसी से बात की। उन्होंने कहा कि –
मुझे लगता है कि चेन्नै सुपरकिंग्स का अगला कप्तान तैयार करना धोनी के दिमाग में जरूर होगा। हम सभी जानते हैं कि एक दिन हम लोगों में से सभी खिलाड़ियों को इस खेल से संन्यास लेना है। ये तय करना उनका काम है कि उन्हें कप्तानी सुरेश रैना को सौंपनी है या किसी और युवा खिलाड़ी को टीम अगुवाई करने का मौका देना है।

इस मामले को लेकर क्रिकेट के गलियारों में खासी चर्चा चल रही है। इस पर आगे बात करते हुए ड्वेन ब्रावो ने कहा कि –
धोनी को अब करोड़ो लोगों की चिंता करने जरुरत नहीं है, उन्हें अब सिर्फ चेन्नई की टीम की चिंता करनी है। लेकिन मुझे नहीं लगता कि इससे उनकी पर्सनालिटी में कोई बदलाव होगा। और ना ही इससे धोनी का टीम की अगुवाई करने का तरीके ही बदलेगा। धोनी वैसे ही इंसान रहेंगे जैसे वो हैं।

दरअसल आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात में होना है। इस सीजन में कई नियम और शर्तों के साथ टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *