स्टोक्स और सिबली की बदौलत दूसरे टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड 3 विकेट के नुकसान पर 207 रन

By | 17/07/2020

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच मैनचेस्टर में खेला जा रहा दूसरा टेस्ट मैच बारिश की वजह से 90 मिनट की देरी से शुरू हुआ। मेहमान टीम के कप्तान जेसन होल्डर (Jason Holder) ने टॉस जीतकर इंग्लैंड की टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। दिन खत्म होने तक इंग्लैंड की टीम ने डॉम सिबली (Dom Sibley) और बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की शानदार पारी की बदौलत 3 विकेट के नुकसान पर 207 रन बना लिए हैं।

मेजबान टीम के बल्लेबाज डॉम सिब्ले और बेन स्टोक्स क्रीज पर डटे हुए हैं। सिबली ने शानदार खेल दिखाते हुए 253 गेंदों में 86 रन की पारी खेली, वहीं स्टोक्स 159 गेंद में 59 रन बनाकर नाबाद रहे। स्टोक्स और सिब्ले के बीच अभी तक 126* रन की साझेदारी हो चुकी है।

इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। वेस्टइंडीज़ के गेंदबाजों ने इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों को धीमी शुरुआत से उबरने के मौका नही दिया। तेज गेंदबाज ने ब्रेक से पहले रोरी बर्न्स (Rory Burns) (15) को LBW आउट किया। बर्न्स ने इस पर रिव्यू लिया लेकिन रिप्ले में साफ था कि गेंद मिडिल स्टम्प को छूकर जा रही थी। इस तरह लंच के समय इंग्लैंड का स्कोर 13.2 ओवर में एक विकेट पर 29 रन था। 

लंच ब्रेक के बाद मैदान पर उतरें इंग्लिश टीम को दूसरा झटका जैक क्रॉली (Zak Crawely) (0) के रूप में लगा। किसी तरह जो रुट (Joe Root) और सिब्ले ने टीम का स्कोर 50 तक पहुंचाया। दोनों के बीच अच्छी साझेदारी हो रही थी लेकिन तभी तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ (Alzarri Jospeh) ने रूट (23) को कप्तान जेसन होल्डर के हाथाें कैच आउट करा वेस्टइंडीज को तीसरी सफलता दिला दी।

पहले टेस्ट मैच की तरह दूसरे मुकाबले की भी शुरुआत देर से हुई। बारिश के कारण टॉस एक घंटे की देरी से हुआ। इंग्लैंड ने टीम में चार बदलाव किए। जोए डेनली (Joe Denly), जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) जेम्स एंडरसन (James Anderson) और मार्क वुड (Mark Wood) इस मुकाबले में नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह कप्तान जो रूट, क्रिस वोक्स (Chris Woakes), सैम करन (Sam Karan) और स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हैं।

यह भी पढ़े:इंग्लैंड दौरे के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया 26 खिलाड़ियों के संभावित दल का ऐलान

इंग्लैंड-207/3

Rory Burns – 15, Zak Crawley – 0, Joe Root – 23,Dom Sibley – 86*,Ben Stokes – 59

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction और मैच रिजल्ट्स की खबरों के लिए CRICKHABARI के टेलीग्राम चैनल को ज्वॉइन करें। हमें फेसबुक, ट्विटर, Pinterest, और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *