वर्ल्ड कप 2019: इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने रचा इतिहास, राशिद ने भी बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

वर्ल्ड कप 2019 का 24वां मैच इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट खोकर 397 रन बनाए। इयोन मॉर्गन ने इस मैच में वनडे क्रिकेट का चौथा सबसे तेज शतक भी लगाया।

इंग्लैंड की ओर से कप्तान इयोन मॉर्गन ने 148 रन, जॉनी बेयरस्टो ने 90 रन और जो रूट ने 88 रन बनाए। मोईन अली ने भी 9 गेंदों पर 31 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। वर्ल्ड कप डेब्यूटेंट जेम्स विंस ने जॉनी बेयरस्टो के साथ पारी की शुरुआत करते हुए 26 रन बनाए।

इस मैच में दो बड़े रिकॉर्ड बने। जहां एक ओर इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने नया विश्व रिकॉर्ड स्थापित किया वहीं अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान ने शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया। इयोन मॉर्गन ने अपने 148 रनों की पारी में 17 छक्के जड़े। अब वे वनडे क्रिकेट की एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में पहले स्थान पर हो गए हैं। उन्होंने इस मामले में रोहित शर्मा, एबी डीविलियर्स और क्रिस गेल के 16-16 छक्कों का रिकॉर्ड तोड़ा।

यह भी पढ़ें: बांग्लादेश का यह दिग्गज खिलाड़ी है माता दुर्गा का भक्त, बांग्लादेशी फैंस कर चुके हैं ट्रोल

राशिद खान ने इंग्लैंड के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए 9 ओवरों में 110 रन खर्च कर डाले जबकि उन्हें कोई सफलता हाथ नहीं लगी। उन्होंने वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे मंहगी गेंदबाजी करने का शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया। इससे पहले यह रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के मार्टिन स्नेडेन के नाम था। मार्टिन स्नेडेन ने वर्ल्ड कप 1983 में इंग्लैंड के खिलाफ द ओवल में 105 रन खर्च किए थे। इसके अलावा वर्ल्ड कप 2015 में जेसन होल्डर ने भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 104 रन खर्च कर डाले थे।

इसके अलावा राशिद खान वनडे क्रिकेट में सबसे खराब गेंदबाजी करने वाले गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर आ गए हैं। वे ऑस्ट्रेलिया के मिक लुईस के बाद दूसरे स्थान पर हैं। मिक लुईस ने साल 2006 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहान्सबर्ग में 10 ओवरों में 113 रन खर्च कर डाले थे। पाकिस्तान के वहाब रियाज ने भी साल 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम में 10 ओवरों में 110 रन खर्च कर डाले थे।

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction और मैच रिजल्ट्स की खबरों के लिए CRICKHABARI के टेलीग्राम चैनल को ज्वॉइन करें। हमें फेसबुक, ट्विटर, Pinterest, और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *