जरूरतमंदों की मदद करने के लिए फाफ डू प्लेसिस ने नीलाम की अपनी जर्सी और बैट

By | 18/07/2020

दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस ( faf du plessis) ने COVID-19 महामारी से जूझ रहे कमजोर बच्चों की मदद करने के लिए आगे आये है। और इस पर उन्होंने अपने बैट और गुलाबी ODI जर्सी की नीलामी की है । डु प्लेसिस के द्वारा जिन आइटमों को नीलामी के लिए रखा गया है उनमें एक नया IXU बैट और पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ( AB de Villiers) द्वारा नामित उनकी गुलाबी एकदिवसीय जर्सी है। जिसमें उनका नाम और नंबर (18) पीछे की तरफ अंकित है।

डु प्लेसिस ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर दोनों वस्तुओं की फ़ोटो के साथ संदेश पोस्ट किया। उन्होंने लिखा कि, जैसा कि आपसभी जानते हैं कि कोविद-19 महामारी की वजह बहुत सारे लोगों पर इसका विनाशकारी प्रभाव पड़ा है। और हम इन प्रभावों को दक्षिण अफ्रीका में पहली बार अनुभव कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि,मैंने @siya_kolisi_the_bear और @ abdevilliers17 द्वारा नामित किए जाने के बाद @allin_africa चुनौती स्वीकार कर ली है। मैंने अपने लगभग नए IXU बैट में से एक और इंग्लैंड के खिलाफ 2016 के गुलाबी ODI से अपनी पिंक ODI शर्ट दान कर दी है, जिसे ऑल ऑफ़ अफ्रीका की वेबसाइट पर नीलाम किया जाएगा।

इस नीलामी से प्राप्त आय ‘हिल्सॉन्ग अफ्रीका फाउंडेशन’ को दी जायेगी। इस परियोजना का लक्ष्य R500 000 जुटाना है। इस फण्ड का उपयोग स्थानीय समुदायों के कमजोर बच्चों को खिलाने के लिए किया जाएगा। हर दान इन बच्चों की मदद करने के लिए एक लंबा रास्ता तय करेगा।

यह पहली बार नहीं है जब 36 वर्षीय क्रिकेटर ने महामारी के बीच जरूरतमंदों की मदद करने के लिए आगे आये है। इससे पहले डु प्लेसिस और उनकी पत्नी इमारी विसेर (Imaari Viser) ने दक्षिण अफ्रीका में 35,000 बच्चों को खिलाने के लिए चैरिटी के माध्यम से धन जुटाया था।

आपको बता दें कि, इससे पहले उन्होंने नस्लवाद पर अपनी राय रखते हुए कहा था कि, ‘ किसी की भी जिंदगी तब तक मायने नहीं रखती जब तक कि अश्वेतों का जीवन मायने नहीं रखता।’

यह भी पढ़े:पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने दूसरी बार बने पिता,ट्वीट कर कहा घर आयी नन्ही परी

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction और मैच रिजल्ट्स की खबरों के लिए CRICKHABARI के टेलीग्राम चैनल को ज्वॉइन करें। हमें फेसबुक, ट्विटर, Pinterest, और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *