IPL 2020:ऑक्शन में खरीदे गए सबसे मंहगे खिलाड़ी

By | 06/08/2020

IPL 2020 टूर्नामेंट यूएई के तीन मैदानों पर 19 सिंतबर से धूम मचाने को तैयार है। आईपीएल से जुड़ी फ्रेंचाइजी और खिलाड़ी इसके लिए तैयारियों में जुट गए हैं। फ्रेंचाइजियों ने पिछले साल दिसंबर में हुए नीलामी में विदेशी खिलाड़ियों पर जम कर पैसा लुटाया था। कोलकाता में हुई नीलामी में 12 देशों के 338 खिलाड़ियों ऑक्शन में शामिल हुए थे। इन 338 खिलाड़ियों में से सिर्फ 73 खिलाड़ियों पर ही बोली लगी थी। आईपीएल 2020 की नीलामी में सबसे महंगे खिल

IPL 2020 के ऑक्शन में खरीदे गए 5 सबसे महंगे खिलाड़ी:

5. नाथन कूल्टर नाइल (Nathan Coulter-Nile):

Nathan Coulter-Nile IPL

नाथन कूल्टर-नाइल

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज नाथन कूल्टर-नाइल (Nathan Coulter-Nile) को नीलामी में मुंबई इंडियंस ने आठ करोड़ में खरीदा है। नाथन 1 करोड़ रुपए की बेस प्राइस के साथ नीलामी में उतरे थे, लेकिन जब उनके लिए फ्रैंचाइजी टीमों में होड़ मची तो सब हैरान रह गए। अंत में मुंबई इंडियंस ने उन्हें 8 करो़ड़ रुपए में खरीदा। नाथन कूल्टर-नाइल ने आईपीएल के 26 मैचों में कुल 36 विकेट लिए हैं।

4. शेल्डन कॉटरेल (Sheldon Cottrell):

Sheldon Cottrell

शेल्डन कॉटरेल

विकेट चटकाने के बाद सैल्यूट करने वाले वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल (Sheldon Cottrell) को आईपीएल 2020 की नीलामी में किंग्स इलेवन पंजाब ने 8.50 करोड़ में खरीदा है। वे पहली बार आईपीएल में भाग लेने के लिए उतर रहे कॉट्रेल के लिए पंजाब और दिल्ली के बीच काफी लंबी बोली लगी, लेकिन अंत में पंजाब की टीम ने उन्हें आठ करोड़ और 50 लाख रुपये में खरीदा।

3. क्रिस मॉरिस (Chris Morris):

Chris morris ipl

क्रिस मॉरिस

दक्षिण अफ्रीका के बेहतरीन आलराउंडर खिलाड़ी क्रिस मॉरिस को 1.5 करोड़ बेस प्राइस होने के बावजूद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 10 करोड़ की बड़ी बोली लगाकर अपनी टीम में खरीदा। इससे पहले क्रिस मॉरिस दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते थे।

2. ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell):

Glenn Maxwell IPL

ग्लेन मैक्सवेल

आईपीएल 2020 की नीलामी में इस बार फिर से ग्लेन मैक्सवेल को किंग्स इलेवन पंजाब ने 10 करोड़ 75 लाख की बड़ी रकम देकर अपनी टीम में शामिल कर लिया है।। 2 करोड़ के बेस प्राइस वाले मैक्सवेल का अब तक का आईपीएल करियर शानदार रहा है और उन्होंने अब तक खेले गए 69 मैचों में 22 की औसत और 161 की स्ट्राइक रेट से 1397 रन बनाए हैं, इस दौरान उन्होंने 10 अर्धशतक और 91 छक्के भी जड़े हैं। गेंदबाजी करते हुए वे 16 विकेट भी चटका चुके हैं।

1. पैट कमिंस (Pat Cummins)

Pat Cummins IPL

पैट कमिंस

आईपीएल 2020 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस पर बड़ी बोली लगाते हुए अपनी टीम में फिर से शामिल कर लिया। कमिंस (Pat Cummins) की बेस प्राइज 2 करोड़ होने के बाद भी उन्हें 15 करोड़ 50 लाख की बड़ी कीमत पर खरीदा गया। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज तीन साल बाद आईपीएल में वापसी कर रहे हैं। उनके आईपीएल प्रदर्शन पर नजर डालें तो वे 16 मैचों में 17 विकेट चटका चुके हैं। कमिंस आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी और सबसे मंहगे विदेशी खिलाड़ी हैं।

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction और मैच रिजल्ट्स की खबरों के लिए CRICKHABARI के टेलीग्राम चैनल को ज्वॉइन करें। हमें फेसबुक, ट्विटर, Pinterest, और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *