IPL में सबसे बड़ी साझेदारी करने वाली सलामी बल्लेबाजों की जोड़ियाँ

IPL का 13वां सीजन यूएई में शुरू हो चुका है। इस साल कई बड़े रिकॉर्ड बन एवं टूट रहे हैं। जहाँ इस सीजन किंग्स इलेवन पंजाब के दो सलामी बल्लेबाज शतक जड़ चुके हैं, वहीं राजस्थान रॉयल्स IPL इतिहास का सबसे बड़ा रन चेज कर चुका है।

इस सीजन के सबसे सफल सलामी जोड़ी की बात करें तो वे किंग्स इलेवन पंजाब के केएल राहुल और मयंक अग्रवाल हैं। वे अब तक 5 मैचों में 356 रनों की साझेदारी कर चुके हैं। इसके अलावा 04 अक्टूबर को शाम 7:30 बजे से दुबई में खेले गए मैच में शेन वॉटसन और फाफ डु प्लेसी ने बिना विकेट खोए 179 रनों का सफल रन चेज किया।

IPL में सबसे बड़ी साझेदारी करने वाली सलामी जोड़ियाँ:

4. फाफ डु प्लेसी – शेन वॉटसन:

Shane Watson And Faf Du Plessis Stands 181 Run Partnership In IPL 2020 Against Kings Xi Punjab

शेन वॉटसन – फाफ डु प्लेसी

चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसी और शेन वॉटसन ने इसी सीजन (IPL 2020) में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 179 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 181 रनों की नाबाद साझेदारी कर चुके हैं। प्लेसी ने 18वें ओवर की चौथी गेंद पर चौका जड़ते हुए अपने टीम को जीत दिलाई थी। इस साझेदारी में शेन वॉटसन ने 83 और फाफ डु प्लेसी ने 87 रन बनाए थे।

3. केएल राहुल – मयंक अग्रवाल:

किंग्स इलेवन पंजाब के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने इसी सीजन (IPL 2020) में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 183 रनों की बड़ी साझेदारी की थी। इस साझेदारी में मयंक अग्रवाल ने 106 और केएल राहुल ने 68 रन बनाए थे।

2. गौतम गंभीर – क्रिस लिन:

कोलकाता नाइट राइडर्स के सलामी बल्लेबाजों गौतम गंभीर और क्रिस लिन ने साल 2017 में गुजरात लायंस के खिलाफ 184 रनों की नाबाद साझेदारी की थी। इस साझेदारी में लिन ने 93* और गंभीर ने 76* रन बनाए थे।

1. डेविड वॉर्नर – जॉनी बेयरस्टो:

सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाजों डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो ने साल 2019 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 185 रनों की बड़ी साझेदारी की थी। इस साझेदारी में जॉनी बेयरस्टो ने 114 और डेविड वॉर्नर में 70 रन बनाए थे। हालांकि डेविड वॉर्नर ने भी इस मैच में 100 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *