Nexmoney: घर बैठे पैसे कमाने का आसान तरीका

क्या आप घर बैठे-बैठे परेशान हो चुके हैं? क्या आप रोजगार ढूंढते-ढूंढते परेशान हो चुके हैं? क्या आप घर बैठे पैसे कमाने का आसान ऊपाय ढूंढ रहे? अगर हाँ! तो हम आपको आज बताने जा रहे हैं एक ऐसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के बारे में जहां पर आप मात्र मामूली सा रजिस्ट्रेशन फीस देकर अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। इसके लिए बस आपके पास एंड्रॉयड फोन और समझने की क्षमता होनी चाहिए।

जी हाँ! आज हम जिस प्लेटफार्म के बारे में बात करने जा रहे हैं, जो इस समय सबसे टॉप पर चल रही है। पेटीएम, फ़ोनपे, गूगलपे जैसी कंपनियां इतना प्रचार करके अपने आपको इतना आगे बढ़ा चुकी हैं, लेकिन यह ऐप बिना किसी प्रचार के लगभग 40 लाख कस्टमर जोड़ चुका है। उस प्लेटफॉर्म का नाम Nexmoney है। Nexmoney एक ऑनलाइन एप्लिकेशन है, जिसमें मात्र कुछ घंटे मोबाइल पर मेहनत करके आपको घर बैठे पैसे कमाने का आसान तरीका मिलता है। इस प्लेटफार्म पर आपको मोबाइल/DTH रिचार्ज पर कैशबैक, अमेजॉन, फ्लिपकार्ट सहित भारत की सभी बड़ी ऑनलाइन शॉपिंग कंपनियों से शॉपिंग करने पर कैशबैक मिलता है।

Nexmoney Online Earning Platform

Nexmoney Online Earning Platform

Nexmoney क्यों ज्वॉइन करें?

Nexmoney एप्लिकेशन Nexgen Inventive Information Technology Pvt. Ltd. के नाम से भारत सरकार द्वारा रजिस्टर्ड एप्लिकेशन है, जिसकी पुष्टि आप इस लिंक (👉Click Here👈) पर जाकर कर सकते हैं। लिंक पर क्लिक करते ही भारत सरकार द्वारा जारी रजिस्टर्ड डायरेक्ट सेलिंग कंपनियों की एक लिस्ट खुलेगी, जिसमें 277 नंबर पर आपको इस कंपनी का नाम दिखाई देगा।

इस कंपनी के बारे में अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें 👉👉Click Here👈👈

Nexmoney कैसे ज्वॉइन करें?

Nexmoney को ज्वॉइन करने के लिए सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर से एक ऐप डाऊनलोड करना होगा। इस लिंक पर क्लिक करके ऐप डाऊनलोड करें 👉Click Here👈

* डाऊनलोड करने के बाद एप्लिकेशन को ओपन करना है, जिसमें Sign Up और Log In करने का ऑप्शन दिखेगा।

Nexmoney App Online Job And Business From Home

Nexmoney Sign Up

चूंकि आप पहली बार Nexmoney एप्लिकेशन से जुड़ने जा रहे हैं, इसीलिए आपको Sign Up बटन पर क्लिक करना है। क्लिक करने के बाद एक फॉर्म खुलेगा। उस फॉर्म को अच्छी तरह से भरना है।

Nexmoney Registration Form

Nexmoney Registration Form

इस फॉर्म में सबसे पहला ऑप्शन Enter Referral Username का है। इसमें आपको NeetishKrMishra भरना है।

Nexmoney Referral Code

Nexmoney Referral Code

इस रेफरल कोड को डालते ही उसके आगे Check लिखा होगा। उस पर क्लिक करते ही आपके रेफरल के बारे में जानकारी आएगी। इसके बाद आपको कन्फर्म (Confirm) बटन पर क्लिक करना है।

Nexmoney Referral Confirm

Nexmoney Referral Confirm

कन्फर्म (Confirm) बटन पर क्लिक करने के बाद रेफरल कोड के नीचे हरे रंग में ‘Congratulation! Referral Verified Successfully.‘ लिखेगा। यानी आपने रेफरल कोड सही डाला है। ध्यान रहे! बिना इस ऑप्शन को भरे आपका फॉर्म कंप्लीट नहीं होगा।

Nexmoney Referral Verification

Nexmoney Referral Verification

फॉर्म के अगले स्टेप में मोबाइल नंबर (Mobile Number) और ईमेल (Email) भरना है।

Username के ऑप्शन में आपको एक ऐसा यूजरनेम बनाना है, जो अन्य किसी का ना हो। उदाहरण के तौर पर अगर आपका नाम Vishal Kumar है तो आप VishalKumar123 का चयन कर सकते हैं। यदि ये यूजरनेम उपलब्ध नहीं है तो VishalKumar234 को डालकर चेक कर लीजिए। ध्यान रहे Username बनाते समय सभी अक्षरों को एक साथ लिखना है। कहीं भी जगह (Space) नहीं देना है।

Full Name As per Pan Card के ऑप्शन में आपको अपना पूरा नाम भरना है, जो आपके पैन कार्ड पर लिखा हुआ हो।

इसके बाद अगले ऑप्शन में आपको Creat A Password का ऑप्शन दिखाई देगा। इसमें आपको एक पासवर्ड (Password) बनाना है, जो एप्लिकेशन के लॉगिन करने में काम आएगा। Confirm Password में वही पासवर्ड फिर से डालना है।

पासवर्ड बनाते समय ध्यान रहे कि आपको न्यूनतम 8 अक्षर रखना जरूरी है, जिसमें कुछ अंग्रेजी अक्षर, एक स्पेशल कैरेक्टर (@.,&) और एक गणितीय अंक (1,2,3,4) का रहना अनिवार्य है। उदाहरण के रूप में (Vikas@789) यह एक परफेक्ट पासवर्ड होगा।

इन सब प्रक्रियाओं को पूरा करने के बाद I Accept All Terms And Conditions के पहले बॉक्स में टिक लगाने के बाद Sign Up बटन पर क्लिक करें। अब आप Nexmoney की दुनिया में कदम रख चुके होंगे।

Nexmoney Account को अपग्रेड कैसे करें?

Login करते ही आपको दाएँ तरफ कोने में प्लस (+) का निशान बना हुआ दिखेगा। उस पर क्लिक करते ही आपको अपग्रेड (Upgrade) का ऑप्शन दिखेगा। उस ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद एक फॉर्म खुल जाएगा, जिसमें कुछ महत्वपूर्ण जानकारी आपसे ली जाएगी।

Nexmoney अकॉउंट को अपग्रेड करने का चार्ज मात्र 1770 रुपए हैं, जिसमें से 1500 रुपए का रिवार्ड पॉइंट आपको वापस मिल जाएगा। बाकी के 270 रुपए जीएसटी के तौर पर सरकार के खाते में जाएगा। इस वीडियो के जरिए आप जान सकते हैं कि किस तरह से Nexmoney Account अपग्रेड किया जाता है।

Nexmoney अन्य नेटवर्क मार्केटिंग प्लेटफॉर्म से बेहतर क्यों?

Nexmoney एक सर्विस एप्लिकेशन है। आने वाले समय में भारत पूरी तरह से डिजिटल होने वाला है। भविष्य में बहुत सारी ऑफलाइन कंपनियां बंद हो सकती है, लेकिन Nexmoney कभी बंद नहीं होगा क्योंकि यह पूरी तरह से भारतीय एप्लिकेशन है। इसके अलावा भारत में कभी भी ऑनलाइन रिचार्ज, ट्रेन टिकट, फ्लाइट बुकिंग, सिनेमा टिकट बुकिंग, ऑनलाइन शॉपिंग बंद नहीं होंगे। यदि ये सब बंद नहीं होंगे तो Nexmoney भी कभी बंद नहीं होगी। इसीलिए अगर कोई भी आपसे यह कहता है कि Nexmoney का आगे कोई भविष्य नहीं है, तो आप उसे सीधा यह कह सकते हैं कि “जिस दिन भारत से सभी ऑनलाइन सर्विस बंद ही जाएंगी, Nexmoney भी उसी दिन बंद हो जाएगा और भारत से कभी भी ऑनलाइन सर्विस बंद नहीं होने वाला है।”

किसी भी सहायता या सुझाव के लिए हमसे संपर्क करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *