IND vs WI, दूसरा टेस्ट: इशांत शर्मा ने तोड़ा कपिल देव का यह बड़ा रिकॉर्ड, रच दिया इतिहास

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट किंग्स्टन के सबीना पार्क में खेला जा रहा है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 416 रन बनाए। हनुमा विहारी ने सर्वाधिक 111 रनों की पारी खेली। इशांत शर्मा ने भी अपने टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक जड़ा।

अपना पहला पारी खेलने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 117 के स्कोर पर पहुंची ही थी कि इशांत शर्मा ने विकेटकीपर बल्लेबाज जमरह हैमिल्टन के रूप में टीम के लिए 9वां विकेट लेकर कपिल देव का एक रिकॉर्ड तोड़ दिया।

कपिल देव का यह रिकॉर्ड तोड़कर उनसे आगे हुए इशांत शर्मा:

Ishant Sharma vs West Indies

इशांत शर्मा ने इस मैच से पहले एशिया से बाहर 45 मैच खेलकर 155 विकेट चटकाए थे। कपिल देव ने भी अपने टेस्ट करियर में एशिया के बाहर कुल 45 मैच खेले थे। उनके नाम भी 155 विकेट दर्ज हैं।

वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज जहमर हैमिल्टन का विकेट लेते ही इशांत शर्मा एशिया के बाहर सबसे अधिक विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि एशिया के बाहर सबसे अधिक विकेट लेने वाले भारतीय तेज गेंदबाजों की सूची में पहले स्थान पर काबिज हो गए हैं।

दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले 50 मैचों में 200 विकेट के साथ एशिया के बाहर सबसे अधिक विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाजों की सूची में पहले पायदान पर बने हुए हैं।

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction और मैच रिजल्ट्स की प्रमुख खबरों के लिए हमारे साथ जुड़े रहें। हमें फेसबुकट्विटर और इंस्टाग्रामपर फॉलो करें, साथ ही सभी न्यूज को तुरंत पढ़ने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को भी ज्वॉइन करें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *