IPL 2020, KKR vs SRH: शुभमन गिल ने कोलकाता को दिलाई पहली जीत

IPL 2020 का 8वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच अबूधाबी में खेला गया। इस मुकाबले में कोलकाता ने हैदराबाद पर 7 विकेट से आसान जीत दर्ज की। KKR के शुभमन गिल (Shubman Gill) 70 रन बनाकर प्लेयर ऑफ द मैच बने। हैदराबाद के अलावा सभी टीमें न्यूनतम एक मुकाबला जीत चुकी हैं।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 142 रन ही बना सकी। इस तरफ से मनीष पांडे ने सर्वाधिक 38 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली। इसके अलावा डेविड वॉर्नर 36 (30) और रिद्धिमान साहा ने 31 (30) रन बनाए।

143 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने दूसरे ओवर में सुनील नरेन (0) के रूप में अपना पहला विकेट खो दिया। इसके बाद नीतिश राणा ने 13 गेंदों पर 26 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने भी दूसरे छोर से टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। KKR ने पॉवरप्ले में 2 विकेट खोकर 52 रन बना चुकी थी।

पॉवरप्ले समाप्त होने के बाद राशिद खान अपने कोटे का पहला एवं टीम की ओर से 7वां ओवर लेकर आए और दूसरे ही गेंद पर कप्तान दिनेश कार्तिक (0) को LBW आउट किया। इसके बाद इयोन मॉर्गन और शुभमन गिल (Shubman Gill) ने 92 रनों की नाबाद साझेदारी करके टीम को जीत दिलाई। गिल ने 70* (62) और मॉर्गन ने 42* (29) रन बनाए।

अंक तालिका अपडेट:

इस जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) 2 अंकों के साथ अंक तालिका में 5वें स्थान पर आ गई है, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) शून्य अंक के साथ अंतिम स्थान पर मौजूद है। इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स 4 अंकों के साथ पहले स्थान पर तथा 2-2 अंकों के साथ किंग्स इलेवन पंजाब, मुम्बई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स, चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर क्रमशः दूसरे, तीसरे, चौथे, छठवें और सातवें स्थान पर मौजूद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *