CSK के खिलाफ मैच में दिनेश कार्तिक ने की धोनी जैसी कप्तानी: अजय जडेजा

IPL 2020 का 21वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच अबू धाबी में खेला गया था। इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 10 रनों से हराया था। इस मैच में दिनेश कार्तिक के कुछ फैसलों से पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा बेहद प्रभावित हैं।

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 167 रन बनाए। जवाब में उतरी चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की ओर से शेन वॉटसन अच्छी तरह से सेट हो चुके थे। 10 ओवरों तक CSK का स्कोर 90/1 था। शेन वॉटसन 47 रन बनाकर और अम्बाती रायडू 24 रन बनाकर क्रीज पर टिके थे।

इसके बाद दिनेश कार्तिक ने एक महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए 11वें ओवर में पैट कमिंस से गेंदबाजी कराई। इस ओवर में कमिंस ने मात्र 4 रन दिए। उसके अगले ओवर में उन्होंने सुनील नरेन को गेंद थमाई। नरेन ने मात्र 5 रन देके अपना ओवर खत्म किया। इन दो अच्छे ओवरों से CSK पर दबाव बन रहा था।

कार्तिक ने 13वां ओवर फेंकने के लिए कमलेश नागरकोटी को दिया, जो 2 ओवरों में 19 रन खर्च कर चुके थे। उन्होंने आते ही पहली गेंद पर अम्बाती रायडू को आउट किया। इस ओवर में CSK एक विकेट खोकर मात्र 2 रन ही बना सकी। वरुण चक्रवर्ती 14वां ओवर फेंकने आए और मात्र 6 रन खर्च किए।

कार्तिक के इन फैसलों पर अजय जडेजा बेहद खुश हैं। उन्होंने कहा कि कार्तिक ने वो किया जो CSK कप्तान एमएस धोनी करते हैं। जडेजा ने कहा, “मानना पड़ेगा कि उन्होंने (दिनेश कार्तिक ने) आज धोनी जैसा किया, जो एमएस धोनी अन्य टीमों के साथ क्या कर रहे थे, आज कार्तिक भी ऐसा ही करने में कामयाब रहे।”

उन्होंने क्रिकबज्ज से बात करते हुए आगे कहा, “11 वें ओवर में पैट कमिंस से गेंदबाजी कराने के उनके फैसले ने CSK के खेल को धीमा कर दिया और फिर कार्तिक ने सुनील नरेन को बीच में ओवर फेंकाने का फैसला किया। नारायण ने केवल 3-4 रन खर्च किए और ये ऐसे क्षण थे जहां खेल KKR के पक्ष में स्थानांतरित हो गया।”

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction और मैच रिजल्ट्स की खबरों के लिए CRICKHABARI के टेलीग्राम चैनल को ज्वॉइन करें। हमें फेसबुक, ट्विटर, Pinterest, और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Category: IPL 2020 Tags: , ,

About नीतिश कुमार मिश्र

नीतिश कुमार मिश्र (Neetish Kumar Mishra) CRICKHABARI.COM के फाउंडर हैं। वे साल 2016 से खेल पत्रकारिता की दुनिया में सक्रिय हैं और अब तक एक हजार से अधिक खबरें लिख चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *