कौन बोला हरभजन सिंह की जगह भरना बेहद मुश्किल?

By | 08/09/2020

अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भी आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया है। हरभजन सिंह ने निजी कारणों के चलते ये फैसला लिया है। हरभजन सिंह से पहले चेन्नई सुपर किंग्स टीम के उप-कप्तान सुरेश रैना ने भी आईपीएल से हट चुके हैं। सुरेश रैना टीम के साथ चेन्नई में ट्रेनिंग कैम्प में शामिल होने के बाद यूएई भी पहुंचे थे। लेकिन हरभजन सिंह ना तो ट्रेनिंग कैम्प में शामिल हुए और न ही आईपीएल खेलने के लिए यूएई ही पहुंचे थे। पिछले दिनों खासी चर्चा थी की हरभजन टीम के साथ जुड़कर टीम को और मजबूती दे सकते हैं। वहीं हरभजन सिंह के आईपीएल से बाहर होने पर टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

एक कार्यक्रम में बात करते हुए इरफ़ान पठान ने कहा कि हरभजन सिंह को रिप्लेस करना खासा मुश्किल काम होगा। घरेलू क्रिकेट में ऐसे क्वालिटी स्पिनर की तलाश करना काफी मुश्किल है। मुझे पता चला है कि चेन्नई सुपर किंग्स हरभजन सिंह की गैर मौजूदगी में तीन-चार स्पिनरों के नाम पर चर्चा कर रही है लेकिन मेरा मानना है कि उनकी जगह भरना बेहद मुश्किल काम है। इसके इरफान पठान ने कहा कि  व्यक्तिगत तौर पर मैं सुरेश रैना को आईपीएल में वापस खेलता देखना चाहता हूं।

वहीं इरफ़ान पठान ने माना कि हरभजन सिंह ने लेफ्ट हैंड बैट्समैन्स के खिलाफ खासा प्रभाव छोड़ा है और पावरप्ले के दौरान भी वो असरदार रहते हैं। नई गेंद के साथ गेंदबाजी करते समय भी हरभजन अच्छी बॉलिंग करते हैं। हरभजन सिंह का हटना निश्चित रूप से चैन्ने सुपर किंग्स के लिए एक बड़ा झटका साबित होगा, खासकर यूएई में जब स्पिनर्स के लिए स्थिति अनुकूल होती हैं।हरभजन सिंह आईपीएल के इतिहास में 150 विकेट के साथ तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं और पिछले दो सत्रों से सीएसके के लिए खेल भी रहे हैं।

वहीं आईपीएल के टूर्नामेंट का पूरा शेड्यूल जारी हो चुका है। पहला मुकाबला पिछले सीजन की दो फाइनलिस्ट टीमों मुंबई और चेन्नई के बीच होगा। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई ने चार बार ये खिताब अपने कब्जे में लिया है। जबकि महेंद्र सिंह धोनी के अगुवाई वाली चेन्नई टीम तीन बार चैंपियन रही है। टूर्नामेंट के मैच यूएई के तीन शहरों दुबई, शारजाह और अबु धाबी में खेले जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *