वर्ल्ड कप 2019, IND vs AFG: जसप्रीत बुमराह ने इस खिलाड़ी को दिया अपनी सफलता का पूरा श्रेय

By | 23/06/2019

वर्ल्ड कप 2019 का 28वां मैच भारत और अफगानिस्तान के बीच ‘द रोज बाउल’ स्टेडियम साउथैम्पटन में खेला गया। इस मैच में भारत ने अफगानिस्तान को 11 रनों से हराया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट खोकर 224 रन बनाए। जवाब में उतरी अफगानिस्तान की टीम 49.4 ओवरों में 213 रन ही बना सकी। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने 10 ओवरों में 36 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। उन्होंने एक ओवर मैडन भी फेंका। इसके अलावा इस वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच खेलने वाले मोहम्मद शमी ने भी 9.4 ओवर फेंकते हुए 40 रन देकर चार विकेट चटकाए। उन्होंने इस मैच में हैट्रिक भी लिया।

मैच समाप्त होने के बाद जसप्रीत बुमराह ने इस मैच में अपनी सफलता का श्रेय कप्तान विराट कोहली को दिया। उन्होंने कहा कि, ” जब कप्तान का विश्वास आपमें होता है तो आपको काफी आत्मविश्वास मिलता है। इससे मुझे अपनी सोच साफ रखने में मदद मिलती है। मैं जान पाता हूं कि मुझे किस तरह से अपनी रणनीति को लागू करना है।

यह भी पढ़ें: वीडियो: अफगान विकेटकीपर इकराम अली खिल ने किया एमएस धोनी की शानदार स्टंपिंग

जसप्रीत बुमराह ने साउथैम्पटन की पिच पर यॉर्कर को अहम बताते हुए कहा कि, “हम देख रहे थे कि विकेट समय के साथ और धीमी होती जा रही है इसलिए हम सटीक रहने और विकेट टू विकेट गेंद करने की कोशिश कर रहे थे। यह (द रोज बाउल) बड़ा मैदान है और यहां रिवर्स स्विंग भी मिल रही थी, लेकिन आपको अपनी यॉर्कर पर ज्यादा निर्भर रहना होता है और स्थिति के हिसाब से खेलना होता है। यह मुश्किल मैच था, लेकिन मुझे अपनी काबिलियत पर भरोसा था।

गौरतलब हो कि मोहम्मद शमी ने इस मैच में अंतिम ओवर में हैट्रिक विकेट हासिल किया। उन्होंने मोहम्मद नबी, आफताब आलम और मुजीब उर रहमान का विकेट लेकर भारत को 11 रनों से जीत दिलाई। मोहम्मद शमी चेतन शर्मा के बाद दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने वर्ल्ड कप में हैट्रिक लिया है। उन्होंने इस वर्ल्ड कप में पहला हैट्रिक लिया।

मोहम्मद शमी के शानदार प्रदर्शन पर बुमराह ने कहा कि, “ऐसे गेंदबाज होने से हमें स्वस्थ प्रतिस्पर्धा मिलती है। हम साथ ही अपनी रणनीति के बारे में चर्चा करते रहते हैं। जब हर कोई विकेट लेकर योगदान दे रहा होता है तो यह टीम के लिए अच्छा होता है।”

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction, मैच रिजल्ट्स की प्रमुख खबरों के लिए हमारे साथ लगातार बनें रहें। साथ ही हमें फेसबुक, ट्विटर , इंस्टाग्राम औरLinkdIn पर फॉलो जरूर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *