जोफ्रा आर्चर को बायो सिक्योर प्रोटोकोल का उल्लंघन करने पर इंग्लैंड टीम से किया बाहर

By | 16/07/2020

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच आज (16 जुलाई) से दूसरा टेस्ट मैच खेला जाना है। इसी बीच खबर आई है कि इंग्लैंड की टीम से तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ( jofra Archer) को बायो सिक्योर प्रोटोकोल तोड़ने की वजह से दूसरे टेस्ट मैच के लिए बाहर कर दिया गया है। इसके बाद जोफ्रा आर्चर को पांच दिन आइसोलेशन में रहना होगा और इस दौरान उनको दो कोविड 19 टेस्ट में नेगेटिव आना होगा, तभी वे फिर से टीम के साथ जुड़ पाएंगे। 

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने इस घटना को लेकर जो बयान दिया है उसके मुताबकि, आर्चर अब पांच दिन आइसोलेशन में रहेंगे और इस अवधि में दो COVID-19 परीक्षणों से उनको गुजरना होगा, जिसे अपने सेल्फ-आइसोलेशन की अवधि समाप्त होने से पहले नेगेटिव आना होगा। वेस्टइंडीज टीम को इस बारे में पहले ही जागरूक कर दिया गया है और टीम उन उपायों से संतुष्ट हैं, जो लगाए गए हैं। हालांकि, जोफ्रा आर्चर ने माफी मांगी है, लेकिन बोर्ड ने जो नियम बनाए हैं, उसके मुताबिक वे टीम से बाहर रहेंगे।

जोफ्रा आर्चर ने कहा है, “मैंने जो भी किया है, उसके लिए मुझे बेहद खेद है। मैंने न केवल खुद, बल्कि पूरी टीम और प्रबंधन को खतरे में डाल दिया है। मैं अपने कार्यों के परिणामों को पूरी तरह से स्वीकार करता हूं, और मैं जैव-सुरक्षित वातावरण में सभी से ईमानदारी से माफी चाहता हूं। मुझे इस बात का दुख है कि मैं टेस्ट मैच मिस कर रहा हूं, विशेष रूप से सीरीज जहां खड़ी है। मुझे लगता है कि मैंने दोनों टीमों को नीचे दिखाया है, जिसके लिए फिर से मुझे दुख है।” 

मैनचेस्टर में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में जेम्स एंडरसन ( James Anderson) और मार्क वुड (mark wood) को आराम दिया गया है। इनके स्थान पर स्टुअर्ट ब्रॉड( Stuart Broad) और क्रिस वोक्स (Chris Woakes) को टीम में चुना गया है।

यह भी पढ़े:विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम भारतीय क्रिकेट के इतिहास की सर्वश्रेष्ठ टीम:अंशुमन गायकवाड़

पहले टेस्‍ट मैच में वेस्‍टइंडीज के हाथों मिली करारी शिकस्‍त के बाद मेजबान इंग्‍लैंड टीम की नजर गुरुवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्‍ट मैच पर है, जहां वो सीरीज बचाने उतरेगी। वहीं विंडीज टीम कोशिश करेगी कि वो दूसरे टेस्‍ट को जीतकर ही इतिहास रच दे। वेस्टइंडीज को इंग्लैंड में 32 साल में पहली श्रृंखला जीतने के लिए बाकी बचे हुए दो मैचों में से केवल एक मैच में जीतने की जरूरत है।

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction और मैच रिजल्ट्स की खबरों के लिए CRICKHABARI के टेलीग्राम चैनल को ज्वॉइन करें। हमें फेसबुक, ट्विटर, Pinterest, और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *