जोफ्रा आर्चर को इंग्लैंड की टेस्ट टीम में मिला मौका, जानिए कब करेंगे टेस्ट डेब्यू

By | 10/08/2019

साल 1883 से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच प्रतिवर्ष होने एशेज सीरीज की शुरुआत 01 अगस्त 2019 से हो चुकी है। पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान इंग्लैंड को 251 रनों के बड़े अंतर से मात दिया। स्टीव स्मिथ ने दोनों पारियों में शतक जड़कर अपने टीम को जीत दिलाई और मैन ऑफ द मैच भी बने।

इंग्लैंड के स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर मोईन अली चोटिल होने के कारण टीम से बाहर हो गए हैं, उनके जगह पर बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज जैक लीच को और तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को टीम में शामिल किया गया है।

जैक लीच ने आयरलैंड के खिलाफ हाल ही में नाईटवॉचमैन के रूप में 92 रनों की शानदार पारी खेलकर अपने टीम को जीत दिलाई थी, जबकि जोफ्रा आर्चर ने वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में सुपर ओवर फेंककर अपने टीम को जीत दिलाई थी।

अगर जोफ्रा आर्चर को 14 अगस्त को होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने का मौका मिलता है तो यह उनका डेब्यू टेस्ट मैच होगा। बार्बाडोज के इस खिलाड़ी ने इंग्लैंड की ओर से आयरलैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। जोफ्रा आर्चर ने वर्ल्ड कप 2019 में शानदार प्रदर्शन किया था।

जोफ्रा आर्चर काउंटी क्रिकेट में ससेक्स की ओर से खेलते हुए 27 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 23.44 की औसत से 131 विकेट चटकाए हैं। एशेज सीरीज इंग्लैंड में खेला जा रहा है, इसलिए जोफ्रा आर्चर इंग्लैंड की पिचों पर शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं।

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction, मैच रिजल्ट्स की प्रमुख खबरों के लिए हमारे साथ लगातार बनें रहें।हमें फेसबुकट्विटर ,इंस्टाग्राम और LinkdInपर फॉलो जरूर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *