केन विलियम्सन में जैक कैलिस की झलक दिखती है!

वर्ल्ड कप में अभी तक पाकिस्तान का टीम चयन सही साबित नहीं हुआ है। कोई भी रणनीति उनके लिए फायदेमंद नहीं हो रही है। ऐसा लग रहा है जैसे वो इस टूर्नामेंट से बिना अपनी मौजूदगी दर्ज कराए ही बाहर हो जाएंगे। इंग्लैंड और बांग्लादेश का बचे हुए मैचों में होने वाला प्रदर्शन भी पाकिस्तान के लिए एक नई उम्मीद का काम कर सकता है ।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान ने उस आक्रामकता का परिचय दिया, जो उनकी टीम से गायब नजर आ रही थी। पाकिस्तान
ने इस मैच में हैरिस सोहेल को खिलाकर एक बड़ा जोखिम उठाया था, मगर इस जोखिम ने उन्हें फायदा पहुंचाया। उनके टॉप ऑर्डर के तीन बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की लेकिन वो बहुत दूर तक नहीं जा सके, जबकि हैरिस बिना किसी दबाव के खेले।

गेंदबाजी की बात करें, तो समझ नहीं आता कि उन्होंने शादाब खान को मौका क्यों नहीं दिया। वह उनके बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक हैं। अब आगे के मैचों में पाकिस्तान को ऐसा नहीं करना चाहिए। पाकिस्तान ने समय-समय पर दिखाया है कि लक्ष्य का पीछा करते वक्त उसके पास जीत का अच्छा मौका होता है।

न्यूजीलैंड की बात करें, तो हमने केन विलियम्सन को एक महान खिलाड़ी के रूप में देखा है। एक दिवसीय क्रिकेट में अक्सर यह
बहस होती है कि वह न्यूजीलैंड के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है या नहीं। उन्हें देखकर मुझे जैक कैलिस के व्यक्तित्व की झलक मिलती है। वह
हमेशा अपने काम पर ध्यान देते हैं और चकाचौंध का शिकार नहीं होते। उन्हें सिर्फ अपनी भूमिका अच्छी तरह निभाने से मतलब होता है। हालांकि, इसका अक्सर ये असर होता है कि लोग महानता की बात करते हैं, तो उनका नाम खुद ही सामने आ जाता है। ऐसा होना स्वाभाविक है क्योंकि वह दो शतक लगा चुके हैं।

ये समझ पाना मुश्किल है कि न्यूजीलैंड को किन क्षेत्रों में सुधार की जरूरत है। वह इस समय टॉप पर हैं, लेकिन जिस तरह पिच सूखी होंगी व बल्लेबाजी के लिए उपयुक्त बनेगी, मुझे लगता है कि उन्हें ईश सोढ़ी को खेल में शामिल करने का रास्ता ढूंढना होगा। ग्रैंडहोम ने अच्छा प्रदर्शन किया है। दक्षिण अफ्रीका के
खिलाफ बनाए गए उनके अर्धशतक का स्वागत किया जाना चाहिए। पाक के लिए एक चूक भी भारी पड़ सकती है।

अब ये देखना दिलचस्प होगा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ लड़ते हुए वह अपना कितना दमदार प्रदर्शन कर पाते हैं।

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction, मैच रिजल्ट्स की प्रमुख खबरों के लिए हमारे साथ लगातार बनें रहें। हमें फेसबुकट्विटर इंस्टाग्राम औरLinkdIn पर फॉलो जरूर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *