इरफान पठान ने सचिन तेंदुलकर के 100 अंतरराष्ट्रीय शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए विराट कोहली का समर्थन किया।

By | 25/08/2020

31 वर्षीय कोहली ने अब तक 70 अंतरराष्ट्रीय शतक (248 वनडे में 43 और 86 टेस्ट में 23) लगाए हैं। तेंदुलकर, जिन्होंने 2013 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था, उन्होंने 51 टेस्ट शतक और 49 एकदिवसीय शतक बनाए थे। पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान का मानना ​​है कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के पास मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के 100 अंतरराष्ट्रीय शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ने की क्षमता और फिटनेस है।

पठान ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्ट शो में बात करते हुए कहा, “मुझे यकीन है कि वह (कोहली) 100 शतकों के बारे में बात कर रहे होंगे, लेकिन आप जानते हैं कि सचिन तेंदुलकर के बाद कोई भी इस उपलब्धि को हासिल कर सकता है या नहीं। अगले कुछ वर्षों में कोहली रिकॉर्ड तोड़ने की सोच रहे हैं।
“उन्होंने इतने कम समय में इतना कुछ हासिल किया है और मुझे उम्मीद है कि अगर कोई भी 100 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ता है, तो उसे भारतीय होना चाहिए और विराट के पास क्षमता और फिटनेस है, जो उस उपलब्धि को हासिल करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीज है ,” उसने कहा।
31 वर्षीय कोहली ने अब तक 70 अंतरराष्ट्रीय शतक (248 वनडे में 43 और 86 टेस्ट में 23) लगाए हैं। तेंदुलकर, जिन्होंने 2013 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था, उन्होंने 51 टेस्ट शतक और 49 एकदिवसीय शतक बनाए थे। पठान ने कहा, “मुझे लगता है कि वह (कोहली) उस 100 शतकों में से 30 कम हैं, मुझे लगता है कि वह रिटायर होने से पहले इसे हासिल कर लेंगे और मुझे उम्मीद है कि उनके दिमाग में यही लक्ष्य होगा।”

भारत का अगला अंतर्राष्ट्रीय कार्य वर्ष के अंत में ऑस्ट्रेलिया का दौरा है जहां दो टीमों को तीन एकदिवसीय मैचों, चार टेस्ट मैचों और तीन टी 20 आई में मुकाबला करने के लिए स्लेट किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *