केकेआर से जुड़ने जा रहा है वर्ल्ड चैंपियन कप्तान…आंद्रे रसेल को भी नई जिम्मेदारी

By | 07/09/2020

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 की शुरुआत 19 सितंबर से यूएई में होने जा रही है। आईपीएल 13 में कोलकाता नाइटराइडर्स दिनेश कार्तिक की अगुवाई में तीसरी बार खिताब पर कब्जा करने की तैयारी कर रही है। कोरोना संकट के बीच शुरू हो रहे इस नए सीजन में केकेआर की टीम काफी उत्साहित दिख रही है और टीम ने कई बड़े बदलाव भी किए हैं। केकेआर ने इसी मुहिम के मद्देनज़र वनडे वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान इयोन मोर्गन को टीम में शामिल किया है। टीम के मेंटर डेविड हसी का मानना है कि इस कदम से दिनेश कार्तिक को खासी मदद मिलने वाली है।

दरअसल कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम आईपीएल के 13वें सीजन में अपना पहला मुकाबला 23 सितंबर को अबू धाबी में डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस के साथ खेलने जा रही है। डेविड हसी ने कहा कि- इयान मोर्गन विश्व कप विजेता कप्तान हैं और उन्होंने एक लंबे वक्त तक इंग्लैंड की कप्तानी की है और वो ना सिर्फ एक क्लासिक प्लेयर हैं बल्कि दिनेश कार्तिक के लिए बेहतरीन सहयोगी भी साबित होंगे।

इसके अलावा डेविड हसी ने कहा कि – इयान मोर्गन काफी शांत और केंद्रित स्वभाव वाले शख्स भी हैं, इसलिए वो मिडिल ओवर्स में कप्तान कार्तिक के साथ मिलकर कई चीजों को कंट्रोल करने में भी बहुत काम आएंगे।

वहीं केकेआर की टीम ने आंद्रे रसेल को लेकर भी एक खास प्लान तैयार किया है। दरअसल डेविड हसी ने टीम में होने वाले और बदलावों के बारे में भी जानकारी दी है। हसी ने संकेत दिए हैं कि तेज तर्रार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल का बैटिंग ऑर्डर इस सीजन में बदला जा सकता है। उन्होंने कहा कि इस सीजन में रसेल को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी का मौका दिया जा सकता है। हसी का मानना है कि अगर रसेल को 60 गेंदें खेलने का मौका मिल जाए तो वो दोहरा शतक लगाने की भी क्षमता रखते हैं।

दरअसल पिछले साल कम मौकों मिलने के बावजूद रसेल ने शानदार प्रदर्शन किया था। आंद्रे रसेल ने 2019 आईपीएल की 13 पारियों में 56.66 की औसत से 510 रन बनाने के अलावा 11 बल्लेबाजों को भी पवैलियन का रास्ता दिखाया था। और यही वजह है कि इस बार केकेआर उनका भरपूर इस्तेमाल करना चाहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *