व्यक्तिगत कारणों की वजह से लसिथ मलिंगा नहीं खेलेंगे IPL

आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक विकेट लेने वाले मुम्बई इंडियंस के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा व्यक्तिगत कारणों की वजह से यूएई में 19 सितंबर से शुरू होने वाले IPL के 13वें सीजन बाहर चले गए हैं। उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया के 30 वर्षीय तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन को टीम में शामिल किया गया है।

खबरें हैं कि श्रीलंकाई लसिथ मलिंगा के पिता बहुत बीमार हैं और आने वाले कुछ हफ्ते में उनकी सर्जरी होने वाली है। ऐसे नाजुक हालात में वे अपने पिता के साथ रहना चाहते हैं। ऐसे में यह लग रहा था कि वे लीग के अंत समय में टीम के साथ जुड़ सकते हैं। लेकिन अंततः उन्होंने उस सीजन से अपना नाम वापस ले लिया है।

मलिंगा के बाहर होने की जानकारी देते हुए मुंबई इंडियंस के मालिक आकाश अंबानी ने कहा कि लसिथ एक लीजेंड हैं। वे मुंबई की ताकत के स्तंभ हैं, इस सीजन में उनकी कमी खलेगी। लेकिन टीम इस बात को समझती है कि लसिथ के लिए इस समय श्रीलंका में अपने परिवार के साथ रहना जरूरी है।

बात करें जेम्स पैटिंसन की तो उनको इससे पहले साल 2011 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा था और तीन सीजन तक अपने टीम में रखा था। लेकिन उन्हें आईपीएल में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिल सका है।

जेम्स पैटिंसन के टीम में शामिल होने की जानकारी देते हुए मालिक आकाश अंबानी ने बताया कि इस सप्ताह के आखिर तक पैटिंसन अबूधाबी में मुंबई इंडियंस से जुड़ जाएंगे। पैटिनसन के बारे में आकाश अंबानी ने कहा, “जेम्स हमारे लिए एकदम सही खिलाड़ी हैं। इस सीजन में हम जिन हालात में खेलेंगे, उनके हिसाब से वे हमारे मौजूदा तेजी गेंदबाजी आक्रमण के विकल्पों को बढ़ाएंगे। हम परिवार में जेम्स का स्वागत करते हैं।”

गौरतलब हो कि मुम्बई इंडियंस के पास जसप्रीत बुमराह, मिचेल मैक्लनघन, धवल कुलकर्णी, नाथन कुल्टर नाइल, ट्रेंट बोल्ट जैसे तेज गेंदबाज मौजूद हैं। ऐसे में जेम्स पैटिंसन के टीम में शामिल होने से इस टीम की तेज गेंदबाजी विभाग और भी मजबूत हो जाता है।

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction और मैच रिजल्ट्स की खबरों के लिए CRICKHABARI के टेलीग्राम चैनल को ज्वॉइन करें। हमें फेसबुक, ट्विटर, Pinterest, और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Category: IPL 2020

About नीतिश कुमार मिश्र

नीतिश कुमार मिश्र (Neetish Kumar Mishra) CRICKHABARI.COM के फाउंडर हैं। वे साल 2016 से खेल पत्रकारिता की दुनिया में सक्रिय हैं और अब तक एक हजार से अधिक खबरें लिख चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *