मुम्बई इंडियंस की जर्सी पहनकर कराची पहुँचे शेरफन रदरफोर्ड, किया यह कमाल

IPL में मुम्बई इंडियंस टीम का हिस्सा रहे शेरफन रदरफोर्ड (Sherfane Rutherford) पाकिस्तान सुपर लीग का प्लेऑफ खेलने के लिए कराची गए हैं। वहाँ उन्होंने शनिवार को पहला क्वालीफायर मुकाबला खेला। इस मैच में उनकी टीम कराची किंग्स (Karachi Kings) ने सुपर ओवर में मुल्तान सुल्तांस (Multan Sultans) को हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

पहले क्वालीफायर मुकाबले में कराची किंग्स (Karachi Kings) ने टॉस जीतकर मुल्तान सुल्तांस को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। मुल्तान सुल्तांस (Multan Sultans) की टीम के बल्लेबाजों ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 141 रन बनाए।

142 रनों के जवाब में उतरी कराची किंग्स कराची किंग्स (Karachi Kings) 16 ओवर में 3 विकेट खोकर 116 रन बना चुकी थी। सेट बैट्समैन बाबर आज़म 65 रन बनाकर और इमाद वसीम (Imad Wasim) 8 रन बनाकर क्रीज पर थे। यहाँ से कराची किंग्स आसान जीत की ओर देख रही थी क्योंकि उसे अंतिम 4 ओवरों में मात्र 26 रनों की आवश्यकता थी।

मुल्तान की ओर से 17वां ओवर फेंकने आए सोहेल तनवीर (Sohail Tanvir) ने तीसरी गेंद पर बाबर आज़म (Babar Azam) को और 5वीं गेंद पर चैडविक वॉल्टन (Chadwick Walton) को आउट करके मैच का रूख मोड़ दिया। 18वें ओवर की चौथी गेंद पर इमरान ताहिर ने शेरफन रदरफोर्ड (Sherfane Rutherford) को ऑउट किया।

कराची किंग्स (Karachi Kings) 18 ओवरों में 123 रन बनाकर 6 विकेट खो चुकी थी। इसके बाद 19वें ओवर की पहली गेंद पर वेन पार्नेल रन आउट हो गए। लेकिन अगली ही गेंद पर इमाद वसीम ने 6 जड़ दिया। इसी ओवर की अंतिम गेंद पर उन्होंने 4 भी जड़ा। अब अंतिम ओवर में जीत के लिए 7 रनों की आवश्यकता थी। मोहम्मद आमिर क्रीज पर थे।

20वां ओवर फेंकने आए मोहम्मद इलियास (Mohammad Illiyas) की पहली गेंद डॉट रही और दूसरी गेंद पर आमिर कैच आउट हुए। अगली दो गेंदों पर 1-1 रन आए। कराची को अंतिम 2 गेंदों पर जीत के लिए 5 रनों की आवश्यकता थी। इमाद वसीम 5वीं बॉल डॉट कर गए, जबकि अंतिम गेंद पर 4 जड़ा और यह मैच टाई हो गया।

सुपर ओवर में कराची किंग्स की ओर से शर्जील खान और शेरफन रदरफोर्ड (Sherfane Rutherford) बल्लेबाजी करने आए। शार्जील खान तीसरे गेंद पर कैच आउट हो गए। इसके बाद रदरफोर्ड ने चौथी गेंद पर छक्का और 5वीं गेंद पर चौका जड़कर अंतिम बॉल पर आउट हो गए। कराची टीम ने मुल्तान के सामने 13 रनों का लक्ष्य रखा।

कराची की ओर से मोहम्मद आमिर गेंदबाजी करने आए और मुल्तान की ओर से रवि बोपारा और रिली रोसो बल्लेबाजी करने आए। मोहम्मद आमिर की शानदार गेंदबाजी के सामने ये दोनों बल्लेबाज एक बाउंडरी तक नहीं लगा पाए। इस तरह से कराची किंग्स (Karachi Kings) सुपर ओवर में जीतकर फाइनल में पहुँची।

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction और मैच रिजल्ट्स की खबरों के लिए CRICKHABARI के टेलीग्राम चैनल को ज्वॉइन करें। हमें फेसबुक, ट्विटर, Pinterest, और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Category: PSL 2020 Tags:

About नीतिश कुमार मिश्र

नीतिश कुमार मिश्र (Neetish Kumar Mishra) CRICKHABARI.COM के फाउंडर हैं। वे साल 2016 से खेल पत्रकारिता की दुनिया में सक्रिय हैं और अब तक एक हजार से अधिक खबरें लिख चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *