वीडियो: अफगान विकेटकीपर इकराम अली खिल ने किया एमएस धोनी की शानदार स्टंपिंग

By | 22/06/2019

वर्ल्ड कप 2019 का 28वां मैच भारत और अफगानिस्तान के बीच साउथैम्पटन के रोज बाउल स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट खोकर 224 रन बनाए।

भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली सर्वाधिक 67 रन बनाकर मोहम्मद नबी की गेंद पर रहमत शाह के हाथों कैच आउट हुए, जबकि केदार जाधव भी इस वर्ल्ड कप में अपना पहला अर्धशतक (52 रन) जड़कर कप्तान गुलबदीन नाइब की गेंद पर वैकल्पिक फील्डर नूर अली जादरान के हाथों कैच आउट हुए।

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा इस मैच में मात्र एक रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें मुजीब उर रहमान ने अपने तीसरे ओवर में बोल्ड किया। रोहित शर्मा इस वर्ल्ड कप में इससे पहले तीन मैचों में दो शतक और एक अर्धशतक लगा चुके हैं। इसके अलावा लोकेश राहुल भी 53 गेंदों पर 30 रन बनाकर मोहम्मद नबी की गेंद पर हज़रतुल्लाह ज़ज़ई के हाथों कैच आउट हुए।

ऑलराउंडर विजय शंकर ने चौथे स्थान पर बल्लेबाजी की और 41 गेंदों पर 29 रन बनाकर रहमत शाह की गेंद पर लेग बिफोर आउट हुए, जबकि हार्दिक पांड्या जो कि पिछले दो मैचों में चौथे स्थान पर बल्लेबाजी कर रहे थे, ने सातवें स्थान पर बल्लेबाजी की और आफताब आलम की गेंद पर विकेटकीपर इकराम अली खिल के हाथों कैच आउट हुए। इसके अलावा मोहम्मद शमी 1 रन बनाकर अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन नाइब की गेंद पर बोल्ड हुए, जबकि कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह एक-एक रन बनाकर नॉट आउट रहे।

इकराम अली खिल ने एमएस धोनी का किया स्टंपिंग:

इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने हर बार की तरह धीमी शुरुआत करके अपने आप को अंत तक क्रीज पर मौजूद रखने का फैसला किया था। लेकिन राशिद खान ने 45वें ओवर के तीसरी गेंद पर अपनी गेंद पर थोड़ी उंगली फिराकर स्विंग कराई, जिसे महेंद्र सिंह धोनी ने आगे बढ़कर मारना चाहा, लेकिन वह गेंद उनसे छूटकर 18 वर्षीय विकेटकीपर इकराम अली खिल के दस्तानों में चली गई। खिल ने तेजी से स्टंपिंग करके धोनी को पवेलियन की राह दिखाई।

https://twitter.com/CricKhabari/status/1142423327740272641?s=19

कौन है इकराम अली खिल:

इकराम अली खिल को इस वर्ल्ड कप में चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद के स्थान पर टीम में शामिल किया गया था। इकराम अली खिल ने इसी साल मार्च माह में आयरलैंड के खिलाफ वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था।

इस वर्ल्ड कप से पहले इकराम अली खिल ने मात्र दो वनडे मैच खेला था। वे अपने पहले एकदिवसीय मैच में पांच रन बनाकर नॉटआउट रहे, जबकि दूसरे मैच में मात्र एक रन बनाकर आउट हुए। 18 वर्षीय इकराम अली खिल ने अपने क्रिकेट करियर में मात्र 7 लिस्ट-ए गेम खेले हैं।

इकराम अली खिल अंडर -19 वर्ल्ड कप 2018 में अफगानिस्तान टीम का हिस्सा थे। उन्होंने चार मैचों में 46.25 की औसत से 185 रन बनाए थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट बेहद खराब (59.87) था।। वे अंडर -19 वर्ल्ड कप 2016 में भी अफगानिस्तान टीम का भी हिस्सा थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *