एमएस धोनी की जगह इस खिलाड़ी को मिल सकता है भारतीय टीम में डेब्यू करने का मौका

वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन आज होना है। शनिवार को विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने 2 माह तक किसी भी प्रकार के क्रिकेट सीरीज में भाग लेने से मना कर दिया है। उनके स्थान पर किस खिलाड़ी को टीम में जगह मिलेगी यह प्रश्न सभी क्रिकेट प्रेमियों के जबान पर है।

इस रेस में सबसे पहला नाम ऋषभ पंत का है और उसके बाद रिद्धिमान साहा एवं इशान किशन का। लेकिन एक नाम और भी है जिसके बारे में आप लोग शायद कम ही जानते होंगे। उस विकेटकीपर बल्लेबाज का नाम है- श्रीकर भरत

जी हाँ, आंध्र प्रदेश के विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीकर भरत घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन करते आ रहे हैं। जिस कारण यह अटकलें लगाई जा रही है कि वे जल्द ही भारतीय टीम की ओर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू कर सकते हैं।

25 वर्षीय युवा विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत ने पिछले साल भारत-ए की ओर से 11 अनाधिकारिक टेस्ट मैच खेलते हुए 686 रन बनाए थे, जिसमें 2 अर्धशतक शामिल थे। इस दौरान उन्होंने 41 कैच और 6 स्टंपिंग भी की थी। उन्होंने ये मैच वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसी टीमों के खिलाफ खेले थे।

श्रीकर भरत ने रणजी ट्रॉफी के 2014-15 सीज़न में 758 रन बनाए थे। जिसके बाद साल 2015 में उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) ने खरीदा था। इतना ही नहीं उसी रणजी सीज़न में वे बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज तिहरा जड़ने वाले एक मात्र बल्लेबाज बने थे।

क्या आपको लगता है कि श्रीकर भरत को भारतीय टीम में मौका मिलना चाहिए? अपने जवाब हमें कमेंट करके अवश्य बताएं। इस खबर को शेयर जरूर करें।

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction, मैच रिजल्ट्स की प्रमुख खबरों के लिए हमारे साथ लगातार बनें रहें। हमें फेसबुक, ट्विटर ,इंस्टाग्राम और LinkdIn पर फॉलो जरूर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *