मात्र एक खिलाड़ी जिसने इस वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह की गेंद पर लगाया छक्का, जानिए कौन है वह खिलाड़ी

By | 17/07/2019

वर्ल्ड कप 2019 अब समाप्त हो चुका है। लॉर्ड्स के मैदान पर 14 जुलाई को खेले गए रोमांचक फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने जीत दर्ज किया और 44 साल के वर्ल्ड कप इतिहास में पहली बार खिताब पर कब्जा किया।

टूर्नामेंट में भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड फाइनल में पहुँची थी। सेमीफाइनल मुकाबलों में न्यूजीलैंड ने भारत को और इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को हराया। फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने सुपर ओवर में टाई होने के बाद बाउंडरी मेथड से जीत दर्ज किया।

इस वर्ल्ड कप में भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह सबसे सफल गेंदबाज रहे। इतना ही नहीं वे इस वर्ल्ड कप में सबसे इकोनॉमिकल मुख्य गेंदबाज भी रहे। उन्होंने कुल 84 ओवर गेंदबाजी करते हुए 4.42 की औसत से 18 विकेट चटकाए हैं।

इस टूर्नामेंट में अन्य सभी 9 टीमों के बल्लेबाज जसप्रीत बुमराह की गेंद को सतर्क होकर खेलते रहे और उनकी गेंद पर बड़ा शॉट लगाने से परहेज करते रहे। शायद इसी कारण उनके गेंद पर सिर्फ एक बल्लेबाज ने ही एक छक्का लगाया।

अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 224 रन बनाए थे। आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान टीम लक्ष्य के बिल्कुल करीब होकर मात्र 11 रनों से यह मैच हार गई। इसका कारण जसप्रीत बुमराह द्वारा फेंका गया 49वां ओवर और अंतिम ओवर में मोहम्मद शमी का हैट्रिक था।

यह भी पढ़ें: 3 ऐसे क्रिकेट मैच जिसमें विकेटकीपर सहित सभी 11 खिलाड़ियों ने की थी गेंदबाजी

इस मैच में अफगानिस्तान के दिग्गज ऑलराउंडर मोहम्मद नबी अच्छे लय में नजर आ रहे थे। उन्होंने पारी के 48वें ओवर की तीसरी गेंद पर मिडविकेट के ऊपर से छक्का जड़ दिया। वे इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने इस वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह को छक्का जड़ा है।

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction, मैच रिजल्ट्स की प्रमुख खबरों के लिए हमारे साथ लगातार बनें रहें।हमें फेसबुकट्विटर ,इंस्टाग्राम और LinkdIn पर फॉलो जरूर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *