अगर भारत ने कर दिया यह काम तो सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा पाकिस्तान, जानिए कैसे

वर्ल्ड कप 2019 में अब तक 37 मैच खेले जा चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया पहली ऐसी टीम है जो सेमीफाइनल में स्थायी रूप से जगह बना चुकी है और अंक तालिका में भी इस समय सबसे ऊपर है। इसके अलावा भारत और न्यूजीलैंड का भी सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय मान सकते हैं। लेकिन सबसे बड़ा प्रश्न यह बना हुआ है कि लीग मैच के समाप्त होने पर अंक तालिका में चौथे स्थान पर कौन सी टीम रहेगी।

इस समय अंक तालिका में चौथे स्थान पर पाकिस्तान है, लेकिन पांचवें और छठे स्थान पर मौजूद इंग्लैंड और बंग्लादेश भी इस रेस में पीछे नहीं है। पाकिस्तान टीम अब तक 8 मैच खेल चुकी है, जबकि इंग्लैंड और बांग्लादेश ने अब तक 7-7 मैच खेले हैं।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान को सेमीफाइनल से बाहर करने के लिए बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ जानबूझकर हार सकता है भारत

इंग्लैंड को अपना अगला मुकाबला 30 जून को भारत के खिलाफ बर्मिंघम में खेलना है। भारत अपने सभी मुकाबले जीतकर अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है, जबकि इंग्लैंड को पाकिस्तान, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है।

क्या आप जानते हैं कि अगर भारत चाहे तो पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुँचा सकता है? आइए जानते हैं यह सब कैसे संभव है-

अगर 30 जून को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले में भारत जीत जाता है तो इंग्लैंड के सिर्फ 8 अंक ही रहेंगे। अगर इंग्लैंड को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले में जीत भी मिल जाती है तो उसके सिर्फ 10 ही अंक रहेंगे।

इसके अलावा पाकिस्तान अगर अपने अगले मैच (बांग्लादेश के खिलाफ) में जीत हासिल कर लेता है तो उसके कुल 11 अंक हो जाएंगे। इस लिहाज से यह टीम सेमीफाइनल में पहुंच सकती है। अगर बांग्लादेश को भारत के खिलाफ जीत हासिल भी हो जाती है तो वे सिर्फ 9 अंक पर ही रह जाएंगे।

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction, मैच रिजल्ट्स की प्रमुख खबरों के लिए हमारे साथ लगातार बनें रहें। हमें फेसबुकट्विटर इंस्टाग्राम और  LinkdIn पर फॉलो जरूर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *