क्रिकेट आयरलैंड के अध्यक्ष नियुक्त हुए फिलिप ब्लैक

By | 17/07/2020

क्रिकेट आयरलैंड का अगला अध्यक्ष चुन लिया गया है। फिलिप ब्लैक (Philip Black) को क्रिकेट आयरलैंड का अगला अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। फिलिप को अध्यक्ष बनाने के लिए बोर्ड ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग की और इसी से इसका फैसला किया गया। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हुए पहली वार्षिक आम बैठक के दौरान फिलिप ब्लैक (Philip Black) को क्रिकेट आयरलैंड का अधयक्ष चुना गया।

फिलिप (Philip Black) पिछले 14 वर्षों से क्रिकेट आयरलैंड की वित्तीय समिति से जुड़े हुए हैं। उनके कार्यकाल के दौरान बोर्ड का राजस्व चार लाख यूरो से एक करोड़ यूरो तक पहुंच गया। वह इसके साथ ही आयरलैंड क्रिकेट संघ के कोषाध्यक्ष भी रहे हैं। फिलिप (Philip Black) मौजूदा अध्यक्ष डेविड ओकोनोर की जगह पद संभालेंगे और उनका कार्य़काल बोर्ड की 2022 में होने वाली अगली वार्षिक आम बैठक तक रहेगा।

फिलिप ब्लैक (Philip Black) को साल 2022 तक के लिए अध्यक्ष चुना गया है इसके बाद किसी और का चुनाव किया जाएगा। फिलिप बोर्ड से काफी लम्बे समय से जुड़े हुए हैं जिसके चलते हुए इनको ये बड़ा पद दिया गया है। उम्मीद की जा रही है कि इनके नेतृत्व में आयरलैंड क्रिकेट टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी।

यह भी पढ़ें: कपिल देव को इस भारतीय खिलाड़ी से लगता था डर

क्रिकेट आयरलैंड के अध्यक्ष पद पर नियुक्त होने पर फिलिप ने अपनी खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा “बोर्ड का अध्यक्ष बनना मेरे लिए सम्मान की बात है। मेरे लिए यह भूमिका सम्मान की बात है क्योंकि मैं देश के राजदूत की तरह रहूंगा। मुझे देश में तथा बाहर बैठकें करनी होंगी।”

उन्होंने आगे कहा कि “यह ना सिर्फ मेरे और परिवार के लिए गर्व का क्षण है बल्कि मेरे क्लब के लिए भी सम्मान की बात है। मैं अपने पद का सम्मान करूंगा और इसे और अच्छा बनाने का भरसक प्रयास करूंगा।”

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction और मैच रिजल्ट्स की खबरों के लिए CRICKHABARI के टेलीग्रामचैनल को ज्वॉइन करें। हमें फेसबुक, ट्विटर, Pinterest, और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *