सचिन तेंदुलकर के संन्यास लेने के बाद से आईपीएल देखना छोड़ दिया- सुषमा वर्मा

By | 25/08/2020

भारतीय क्रिकेट के इतिहास में सचिन तेंदुलकर ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके पूरी दूनिया में फैन्स हैं। उनकी जीतनी तारीफ की जाए उतनी कम है।

हाल में उनकी एक फैन का नाम सामने आया है जो खुद भी क्रिकेटर ही हैं। जी हां हम बात कर रहे हैं, भारतीय महिला क्रिकेटर सुषमा वर्मा की। इस महिला क्रिकेटर ने एक बड़ी बात कहते हुए कहा कि सचिन तेंदुलकर के संन्यास लेने के बाद मैंने आईपीएल देखना बंद कर दिया। उन्होंने कहा की वो सचिन तेंदुलकर का खेल देखने के लिए आईपीएल देखा करती थीं।

IANS से बातचीत करते हुए सुषमा वर्मा ने कहा कि मैं मुंबई इंडियंस की प्रशंसक हुआ करती थी। सचिन तेंदुलकर जब खेलते थे तब आईपीएल मुकाबले देखा करती थी। इसके बाद मैंने आईपीएल देखना छोड़ दिया।

  • सचिन तेंदुलकर की हार्ड कोर फैन हैं सुषमा

अन्य क्रिकेट प्रमियों की तरह सुषमा भी खुद को मास्टर बलास्टर की फैन मानती हैं। हिमाचल की रहने वाली सुषमा ने बताया कि एक बार मैं सचिन तेंदुलकर का खेल देखने के लिए धर्मशाला स्टेडियम गई थी लेकिन उस दिन वह नहीं खेले थे। उसके बाद मैंने आईपीएल के मुकाबले देखना ही छोड़ दिया।

अगर बात सचिन तेंदुलकर के आईपीएल करियर की करें तो गौरतलब है कि सचिन र्सिफ मुंबई इंडियंस के लिए ही आईपीएल में खेले थे। 2008 से लेकर 2013 तक सचिन तेंदुलकर ने आईपीएल में मुंबई इंडियंस की कमान सम्भाली।

उन्होंने 2 हजार से ज्यादा रन बनाए और एक शतक भी आईपीएल में जड़ा था। आईपीएल में मुंबई इंडियंस का नाम एक समय सचिन तेंदुलकर के कारण था।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के अलावा सुषमा वर्मा ने खुद को महेंद्र सिंह धोनी का भी फैन बताया। उन्होंने कहा कि मैं एक बार महेंद्र सिंह धोनी और उनकी पूरी टीम से मिली थी तब मैंने उनसे कहा कि मैं भी एक विकेटकीपर हूँ। जवाब में महेंद्र सिंह धोनी ने मुझसे कहा कि अच्छा कार्य करना जारी रखो। मुझे धोनी के शॉट बेहद शानदार लगते हैं।

अगर बात सुषमा वर्मा के क्रिकेट करियर की करें तो, सुषमा ने भारत के लिए वनडे और टी20 दोनों प्रारूप में खेला है लेकिन आजकल टीम से बाहर चल रही हैं।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *