मात्र 6 रन बनाकर पूरी की पूरी टीम हो गई ऑलआउट, इस टीम ने बनाया यह शर्मनाक रिकॉर्ड

रवांडा की राजधानी किगाली शहर में आयोजित क्विबुका महिला टी20 टूर्नामेंट क्रिकेट के एक मैच में रवांडा वीमेन ने माली वीमेन टीम को 10 विकेट से और 116 बॉल शेष रहते हराकर बड़ा रिकॉर्ड कायम किया।

माली महिला टीम की कप्तान यौमा सांगरे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए माली महिला टीम ने 9 ओवरों में मात्र 6 रन बनाकर ऑलआउट हो गई, जिसमें मात्र एक रन बल्ले से था और 5 रन अतरिक्त रुप में था। जवाब में उतरी रवांडा महिला टीम ने मात्र 4 गेंदों पर एंटोनिएटी (2) और जोसियाने नयिरंकुण्डिनेज़ (5) की पारी की बदौलत 8 रन बनाकर मैच को जीत लिया।

रवांडा महिला टीम की ओर से गेंदबाजी करते हुए जोसियाने नयिरंकुण्डिनेज़ ने 3 विकेट, मारगुरित्ते वुमिलिया ने 2 विकेट, मारी बिमेनयीमना ने 2 विकेट और वेरोनिक इरीहो ने एक विकेट चटकाए। मारी बिमेनयीमना को छोड़कर तीनों गेंदबाजों ने अपने सभी ओवर मैडन फेंके।

तोड़ दिया चीन के न्यूनतम स्कोर का शर्मनाक रिकॉर्ड:
माली महिला टीम द्वारा बनाया गया यह स्कोर महिला टी20 क्रिकेट का न्यूनतम स्कोर है। इससे पहले यह रिकॉर्ड चीन महिला टीम के नाम दर्ज था, जो इसी साल संयुक्त अरब अमीरात महिला टीम के खिलाफ जनवरी में बैंकॉक में 14 रन बनाकर ही ऑलआउट हो गई थी।

संयुक्त अरब अमीरात ने इस मैच को 3 विकेट खोकर 203 रन बनाए थे। जवाब में उतरी चीन महिला टीम 10 ओवरों में मात्र 14 रन बनाकर ही ऑलआउट हो गई। संयुक्त अरब अमीरात महिला टीम ने इस मैच को 189 रनों से जीत लिया था, जो महिला टी20 क्रिकेट इतिहास में रनों के अंतर से सबसे बड़ी जीत है।

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप 2019: इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने रचा इतिहास, राशिद ने भी बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

क्रिकेट की दुनिया की ताजातरीन खबरों, Dream 11 Prediction, मैच रिजल्ट्स की प्रमुख खबरों के लिए हमारे साथ लगातार बनें रहें। साथ ही हमें फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर फॉलो जरूर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *