सेमीफाइनल मैच में रोहित शर्मा तोड़ सकते हैं ये 4 बड़े वर्ल्ड रिकॉर्ड, सचिन और संगकारा छूट जायेंगे पीछे

वर्ल्ड कप 2019 अपने अंतिम पड़ाव में है। इस टूर्नामेंट में अब केवल 3 मुकाबले बचे हैं। जिसमे दो सेमीफाइनल और एक फाइनल मैच शामिल है। पहला सेमीफाइनल मंगलवार 9 जुलाई को मैनचेस्टर के एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जायेगा, जिसमे अंक तालिका की नंबर एक टीम भारत और चौथी टीम न्यूजीलैंड आमने-सामने होंगी।

इस मैच में सबकी नज़रे भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा पर होंगी। जो इस वर्ल्ड कप में अपने शानदार बल्लेबाज़ी की बदौलत 8 पारियों में 92.42 की औसत से 647 रन बनाकर सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर हैं। इस दौरान उन्होंने 5 शतक और एक अर्धशतक भी जड़ा है।

सेमीफाइनल में रोहित शर्मा तोड़ सकते हैं ये 4 बड़े रिकॉर्ड्स:

1. वर्ल्ड कप इतिहास में सर्वाधिक शतक:

Rohit Sharma And Sachin Tendulkar

वर्ल्ड कप इतिहास में सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा 6 शतक लगाकर संयुक्त रुप से पहले स्थान पर काबिज हैं। अगर वे न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में एक शतक और जड़ देते हैं तो वे वर्ल्ड कप में सबसे अधिक शतक जड़ने वाले बल्लेबाज हो जाएंगे।

2. एक संस्करण में लगातार 4 शतक के रिकॉर्ड की बराबरी:

Kumar Sangakkara

वर्ल्ड कप में अब तक 5 शतक बना चुके रोहित शर्मा के 3 शतक लगातार पिछली 3 पारियों में आये हैं। एक और शतक जड़ते ही वे श्रीलंका के कुमार संगकारा के बाद वर्ल्ड कप में लगातार 4 शतक बनाने वाले विश्व के दूसरे बल्लेबाज बन जायेंगे।

3. वर्ल्ड कप के एक संस्करण में सर्वाधिक रन:

Sachin Tendulkar

वर्ल्ड कप के एक संस्करण में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर (673 रन, वर्ल्ड कप 2003)के नाम है। अगर रोहित शर्मा अगले मैच में मात्र 27 रन और बना देते हैं तो वे इस रिकॉर्ड को तोड़कर पहले स्थान पर पहु जाएंगे।

4. वर्ल्ड कप में सबसे तेज 1000 रन:

Sachin Tendulkar and Sourav Ganguly

वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे तेज 1000 रन पूरे करने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है। उन्होंने 20 पारियों में यह कारनामा किया है। इसके अलावा सौरव गांगुली ने 21 पारियों में यह कारनामा किया है। अगर रोहित शर्मा सेमीफाइनल मुकाबले में मात्र 23 रन और बना देते हैं तो वे मात्र 17 पारियों में एक हजार रन पूरे करके इस दोनों का रिकॉर्ड तोड़ देंगे।

यह भी पढ़ें: Dream 11 Prediction: भारत vs न्यूजीलैंड, 1st सेमीफाइनल, प्लेइंग इलेवन, टीम न्यूज, पिच रिपोर्ट और फैंटसी क्रिकेट टिप्स

Hindi Cricket NewsDream 11 Prediction, मैच रिजल्ट्स की प्रमुख खबरों के लिए हमारे साथ लगातार बनें रहें। साथ ही हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और LinkedIn पर फॉलो जरूर करें।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *