रोहित शर्मा ने बताया कि विराट कोहली और स्टीव स्मिथ में से कौन है दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

By | 08/06/2019

तेजतर्रार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा वर्ल्ड कप 2019 में भारत के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 144 गेंद में 122 रन बनाकर क्रिकेट के मैदान में लाखों भारतीय प्रशंसकों की उम्मीद पर खरे उतरे। उन्होंने साउथैम्पटन की कठिन पिच पर शानदार प्रदर्शन किया। इस मैदान पर उनका शतक उनके पूरे क्रिकेटिंग करियर में धीमा वनडे शतक था।

रोहित शर्मा ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले मैच से पहले वाली शाम को ओवल, जहां उन्हें अपना दूसरा वर्ल्ड कप मैच खेलना है, में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। इस कॉन्फ्रेंस में भारतीय उपकप्तान से एक ऐसा सवाल पूछा गया, जिसे क्रिकेट प्रेमी अक्सर किसी क्रिकेटर से पूछते रहते हैं। उनसे पूछा गया कि, “वर्तमान में विराट कोहली और स्टीव स्मिथ में से सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कौन है?

रोहित शर्मा ने ऐसा दिया जवाब:

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पिछले मैच में भी रोहित शर्मा के सामने सामने यह सवाल रखा गया था। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के वर्तमान कप्तान आरोन फिंच से जब यह सवाल किया गया था तो उनका मानना था कि स्टीव स्मिथ इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं न कि विराट कोहली। लेकिन 32 वर्षीय

रोहित शर्मा ने बहुत अधिक जवाब दिए बिना कहा कि “ये तुलना तब तक होती रहेगी जब तक ये दोनों खेल रहे हैं। यह आपको तय करना है मुझे नहीं।”

साउथैम्पटन में खेले गए पारी को लेकर रोहित शर्मा का बयान:

उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ साउथैम्पटन में खेली पारी के बारे में और जानकारी दी। उन्होंने इस पारी को अपने वनडे कैरियर के सबसे अच्छे पारियों में से एक बताया, क्योंकि यह पारी उनके बल्लेबाजी स्वभाव के बिल्कुल विपरीत थी।

उन्होंने कहा, “साउथैम्प्टन में मेरा 122* एक बहुत ही खास शतक था। मेरे सबसे अच्छों में से एक। यह एक आसान पिच नहीं थी। धैर्य रखना पड़ा। मेरी यह पारी एक सामान्य पारी नहीं थी। मेरा सबसे अच्छा नहीं, लेकिन ठीक था।”

उन्होंने यह भी बताया कि इंग्लैंड में खेले गए चैंपियंस ट्रॉफी 2013  उनके लिए कितना महत्वपूर्ण रहा। उन्होंने इसी टूर्नामेंट में सलामी बल्लेबाज के रूप में अपनी यात्रा शुरू की थी। इस नई यात्रा में उनका आत्मविश्वास बढ़ा और उन्होंने खेल को अच्छी तरह से समझना शुरू किया।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *