IPL 2020: आईपीएल में दोहरा शतक भी बना सकते हैं आंद्रे रसेल: डेविड हसी

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के चीफ मेंटर डेविड हसी (David Hissey) ने दिग्गज बल्लेबाज आंद्रे रसेल (Andre Russell) को लेकर एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अगर आंद्रे रसेल को 60 गेंद खेलने का मौका मिले तो उनके पास इतनी क्षमता है कि वो आईपीएल (IPL) में दोहरा शतक भी जड़ सकते हैं। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि आंद्रे रसेल इस आईपीएल सीजन बैटिंग ऑर्डर में ऊपर खेलते हुए नजर आते हैं या नही?

डेविड हसी (David Hussey) ने कहा कि हमने आईपीएल 2019 के सीजन में कुछ गलत फैसले लिए थे और इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा था। टीम प्लेऑफ तक नहीं पहुंच पाई थी लेकिन इस सीजन नए टीम मैनेजमेंट की अगुवाई में केकेआर वही गलती नहीं दोहराना चाहेगी। इनमें से एक चीज ये है कि आंद्रे रसेल को बैटिंग में प्रमोट करना। इसके अलावा भी कुछ नए प्रयोग करने के बारे में सोचा जा रहा है।

डेविड हसी ने कहा कि आंद्रे रसेल केकेआर की दिल की धड़कन हैं। टीम के पास कई सारे बैटिंग ऑप्शन हैं जिसकी वजह से रसेल को प्रमोट किया जा सकता है। जिस तरह का प्रदर्शन रसेल आईपीएल में करते हैं उससे यह तो कहा जा सकता है कि रसेल का बल्लेबाजी क्रम में ऊपर खेलना टीम के हित में फायदेमंद हैं।

उन्होंने कहा “आंद्रे रसेल एक जबरदस्त प्लेयर हैं और शायद टीम की धड़कन हैं। वास्तव में हमारी टीम काफी संतुलित है और कोई कहीं भी बैटिंग कर सकता है। लेकिन अगर रसेल के नंबर 3 पर बैटिंग करने से टीम को फायदा होता है तो उन्हें जरुर करना चाहिए।”

आंद्रे रसेल के पिछले आईपीएल प्रदर्शन पर नजर डालें तो उन्होंने पिछले सीजन में केकेआर के लिए जबरदस्त प्रदर्शन किया था। उन्होंने 13 पारियों में 56.66 की शानदार औसत से 510 रन बनाए थे और 11 विकेट भी लिए थे। इस सीजन भी केकेआर को उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

Category: IPL 2020 Tags:

About दीनदयाल मौर्य

दीनदयाल मौर्य (Deendayal Maurya) CRICKHABARI.COM के मुख्य संपादक के रूप में कार्यरत हैं। वे साल 2017 से खेल पत्रकारिता की दुनिया में सक्रिय हैं। उन्हें क्रिकेट मैचों का विश्लेषण करने का अच्छा अनुभव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *