कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा, “तो क्या सरफराज अहमद अब से 26 साल बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनेंगे?”

वर्ल्ड कप 2019 में अब तक 37 मैच खेले जा चुके हैं। अंक तालिका में ऑस्ट्रेलिया पहले स्थान पर, भारत दूसरे स्थान पर, न्यूजीलैंड तीसरे स्थान पर और पाकिस्तान चौथे स्थान, इंग्लैंड 5वें स्थान पर और बांग्लादेश 6वें स्थान पर है। 

ऑस्ट्रेलिया पहले से ही सेमीफाइनल में अपनी जगह बना चुकी है। भारत और न्यूजीलैंड का भी सेमीफाइनल में पहुंचना तय मान सकते हैं। इसके अलावा इंग्लैंड और बांग्लादेश भी सेमीफाइनल की रेस में बरकरार है।

पाकिस्तान टीम की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं रही थी, लेकिन अब वे लय पकड़ते जा रहे हैं। वे इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड जैसी टीमों को हरा चुके हैं। ऐसा लग रहा है जैसे पाकिस्तान टीम सेमीफाइनल में जगह बना सकती हैं।

 यह भी पढ़ें: अगर भारत ने कर दिया यह काम तो सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा पाकिस्तान, जानिए कैसे?

दरअसल समीकरण कुछ ऐसा है कि अगर भारत अगला दोनों मैच (इंग्लैंड और बांग्लादेश के खिलाफ) जीत जाए और बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मैच में पाकिस्तान जीत हासिल कर ले तो वे सेमीफाइनल में अपनी जगह बना सकते हैं।

इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का संयोग ठीक वैसा ही बन रहा है जैसा वर्ल्ड कप 1992 में बना था। उस समय इमरान खान की अगुवाई वाली पाकिस्तान टीम ने खिताब जीता था। आइए देखते हैं कि वर्ल्ड कप 2019 और वर्ल्ड कप 1992 में पाकिस्तान के लिए क्या समानताएं रहीं।

पहला मैच दूसरा मैच तीसरा मैच चौथा मैच पांचवां मैच छठवां मैच सातवां  और आठवां मैच
वर्ल्ड कप 1992 हार जीत रद्द हार हार जीत जीत
वर्ल्ड कप 2019 हार जीत रद्द हार हार जीत जीत

इन्हीं सब समानताओं को देखते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो के लिंक को शेयर करते हुए ट्वीट किया कि, “ये बेहद अजीब है और अब ज्यादा अजीब हो गया है, जब अपने सातवें मैच में पाकिस्तान ने अब तक अजेय रही न्यूजीलैंड को हरा दिया। क्या इसका मतलब ये है कि वर्ल्ड कप 2019 में भी वे ही जीतेंगे या जैसा कि एक मसखरे ने बताया है कि सरफराज अहमद अब से 26 साल बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनेंगे?”

इसके अलावा यह भी संयोग है कि वर्ल्ड कप 1992 से ठीक पहले (1983 और 1987) में क्रमशः भारत और ऑस्ट्रेलिया ने खिताब जीता था, जबकि वर्ल्ड कप 2019 से ठीक पहले (2011 और 2015) में भी क्रमशः भारत और ऑस्ट्रेलिया ने खिताब जीता है। वर्ल्ड कप 1992 का टूर्नामेंट राउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेला गया था और यह वर्ल्ड कप भी राउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेला जा रहा है।

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction, मैच रिजल्ट्स की प्रमुख खबरों के लिए हमारे साथ लगातार बनें रहें। साथ ही हमें फेसबुकट्विटर ,इंस्टाग्राम और LinkdInपर फॉलो जरूर करें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *