चोटिल शिखर धवन को लेकर फील्डिंग कोच का बड़ा बयान, इस काम के बाद होगी टीम में वापसी

By | 13/06/2019

वर्ल्ड कप 2019 का 18वां मुकाबला जो कि नॉटिंघम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाने वाला था, बारिश के कारण रद्द हो गया। मैच रद्द होने के बाद दोनों टीमें को एक-एक अंक अर्जित हुए। गौरतलब हो कि दोनों टीमें अब तक इस टूर्नामेंट में अजेय हैं।

भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस की बाउंसर गेंद पर उन्हें अंगूठे में चोट आई थी। हालांकि इसके बाद भी उन्होंने अपने बल्लेबाजी को जारी रखा और 117 रनों की पारी खेलकर टीम के लिए बड़ा योगदान दिया।

ऐसा माना जा रहा था कि शिखर धवन 3 हफ्तों तक मैदान में वापसी नहीं कर सकेंगे और उनके स्थान पर युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को मौका दिया जाएगा। लेकिन गुरुवार को भारतीय टीम के फील्डिंग कोच एस० श्रीधर ने उनको लेकर अपडेट दिया।

यह भी पढ़ें: डेविड वॉर्नर को पूरी दुनिया कह रही थी धोखेबाज, लेकिन यह काम करके जीत लिया सबका दिल

उन्होंने बताया कि शिखर धवन की पहले हल्की गेंद से जांच की जाएगी फिर हम उन्हें क्रिकेट बॉल से बल्लेबाजी कराएंगे। यह बड़ा चैलेंज होगा।

शिखर धवन का जल्द ठीक होना भारत के लिए अच्छा साबित हो सकता है क्योंकि वे आईसीसी टूर्नामेंटों में ज्यादा आक्रामक दिखाई देते हैं। उन्होंने साल 2017 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भी सर्वाधिक रन बनाए थे। इस टूर्नामेंट में भी वे पहले मैच में तो जल्दी ही आउट हो गए, लेकिन दूसरे मैच में शतकीय पारी खेलकर उन्होंने सबको यह दिखा दिया कि वे एक बार फिर फॉर्म में वापस लौट चुके हैं।

गौरतलब हो कि भारतीय टीम अब तक कुल तीन मैच खेल चुकी है और 5 अंकों के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर मौजूद है भारत को अपना अगला मुकाबला 16 जून को पाकिस्तान के खिलाफ मैनचेस्टर में खेलना है।

अंक तालिका:

क्रिकेट की दुनिया की ताजातरीन खबरों, Dream 11 Prediction, मैच रिजल्ट्स की प्रमुख खबरों के लिए हमारे साथ लगातार बनें रहें। साथ ही हमें फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर फॉलो जरूर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *