शोएब मलिक ने वनडे क्रिकेट से लिया सन्यास, सन्यास के बाद कही दिल जीत लेने वाली बात

पाकिस्तान की वर्ल्ड कप 2019 यात्रा अब समाप्त हो चुकी है। उन्होंने अपने अंतिम लीग मैच में बांग्लादेश को 94 रनों के बड़े अंतर से हराया। पाकिस्तान की टीम ने यह वर्ल्ड कप सीजन अंक तालिका में 5वें स्थान पर रहकर समाप्त किया। गौरतलब हो कि पाकिस्तान 6 बार वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है।

पाकिस्तान के लिए यह वर्ल्ड कप टूर्नामेंट सुखदायी भले न रहा हो लेकिन उन्होंने इंग्लैंड और न्यूजीलैंड जैसी बड़ी टीमों को हराकर यह जरूर दिखा दिया कि वे सेमीफाइनल तक पहुंचने के दावेदार थे। अगर इंग्लैंड टीम भारत या न्यूजीलैंड के खिलाफ हार जाती तो पाकिस्तान वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में पहुंच सकती थी।

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप 2019: बाबर आजम ने बांग्लादेश के खिलाफ 96 रनों की शानदार पारी खेलकर तोड़ा यह रिकॉर्ड

वर्ल्ड कप यात्रा समाप्त होते ही पाकिस्तान के दिग्गज ऑलराउंडर शोएब मलिक ने वनडे क्रिकेट से सन्यास की घोषणा कर दी है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सन्यास की घोषणा की थी। इसके बाद उन्होंने ट्वीट करके भी अपने फैंस को इसकी जानकारी दी।

शोएब ने ट्वीट करते हुए लिखा कि “आज में एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायर हो रहा हूं। उन सभी खिलाड़ियों को ढेर सारा धन्यवाद जिनके साथ मैं खेला, मुझे ट्रेनिंग देने वाले कोच, परिवार, दोस्तों, मीडिया और स्पॉन्सर्स को शुक्रिया। सबसे जरूरी मेरे फैन्स, मैं आप सबसे प्यार करता हूं।”

शोएब मलिक का अन्तर्राष्ट्रीय करियर:

बैटिंग ऑलराउंडर शोएब मलिक ने वनडे क्रिकेट में पाकिस्तान की ओर से 287 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 7534 रन बनाए हैं। उनके नाम 9 शतक और 44 अर्धशतक दर्ज हैं। इसके अलावा गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 158 विकेट भी हासिल किए हैं।

शोएब अब टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलते हैं लेकिन उन्होंने 35 टेस्ट मैचों में 1898 रन बनाए हैं और 32 विकेट लिए हैं। शोएब मालिक पाकिस्तान के लिए अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट के महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। उन्होंने इस फॉर्मेट में 111 मैंचों खेलते हुए 30.58 की औसत से 2263 रन बनाए हैं।

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction, मैच रिजल्ट्स की प्रमुख खबरों के लिए हमारे साथ लगातार बनें रहें। हमें फेसबुकट्विटर ,इंस्टाग्राम और  LinkdIn पर फॉलो जरूर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *