जानिए सुरेश रैना का क्यों वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 टीम में नहीं हुआ था चयन, बड़ी वजह आई सामने

By | 10/08/2019

भारतीय क्रिकेट टीम के बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना इन दिनों क्रिकेट से एकदम दूर हैं। जब उनका चयन वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुनी गई टी20 टीम में नहीं हुआ था तो क्रिकेट फैंस ने नाराजगी जाहिर की थी। लेकिन उनका चयन न होने की वजह कुछ और ही थी, जिसका खुलासा बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकॉउंट पर किया है।

 

दरअसल चोटिल होने के कारण सुरेश रैना के बाएं घुटने में काफी दिनों से दर्द हो रहा था, जिसके कारण वे क्रिकेट खेलने में असमर्थ थे। अब उन्होंने एम्स्टर्डम में अपने घुटने की सर्जरी करवाई है। डॉक्टर के मुताबिक वे 4-6 सप्ताह तक चल-फिर नहीं पाएंगे। इस दौरान वे क्रिकेट से बिल्कुल दूर रहेंगे।

सुरेश रैना के घुटने की सर्जरी करने वाले सर्जन एच० वान डर होवेन ने बताया कि, “उन्होंने अपने घुटने की सर्जरी करायी, जिसमें उन्हें पिछले कुछ महीनों से समस्या हो रही थी। सर्जरी सफल रही और अब उन्हें उबरने के लिए कम से कम चार से छह हफ्ते का समय लगेगा।”

Suresh Raina

सुरेश रैना पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में अंतिम बार भारत के लिए खेलते हुए नीली जर्सी में नजर आए थे। उन्होंने भारत के लिए 18 टेस्ट 226 वनडे और 78 टी20मैच खेले हैं। सुरेश रैना आईपीएल में 5हजार रन पूरे करने वाले पहले खिलाड़ी हैं।

हम सभी प्रार्थना करते हैं कि सुरेश रैना जल्द से जल्द स्वस्थ हो जाएं और भारतीय टीम में वापसी करें। संभवतः वे 2020 में वर्ल्ड टी20 में खेलते नजर आएंगे।

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction, मैच रिजल्ट्स की प्रमुख खबरों के लिए हमारे साथ लगातार बनें रहें।हमें फेसबुकट्विटर ,इंस्टाग्राम और LinkdInपर फॉलो जरूर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *