सौरव गांगुली के जन्मदिन पर ट्विटर पर दिग्गजों ने ऐसे दी बधाइयां

आज भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का जन्मदिन है। सौरव गांगुली ही वे कप्तान थे जिनकी छांव तले महेंद्र सिंह धोनी जैसा सफल कप्तान पला-बड़ा। सौरव गांगुली के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप 2003 का फाइनल खेला था। भारतीय क्रिकेट टीम को आक्रामक खेल खेलना सौरव गांगुली ने ही सिखाया था।

सौरव चंडीदास गांगुली (जन्म: 08 जुलाई 1972) वर्तमान में बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन अध्यक्ष हैं साथ ही साथ विजडन इंडिया के संपादकीय बोर्ड के अध्यक्ष भी है। अपने क्रिकेट करियर के दौरान वे बाएं हाथ से मध्य क्रम में बल्लेबाजी किया करते थे और एक अच्छे ओपनर बल्लेबाज भी रहे है।

यह भी पढ़ें : युवराज सिंह के पहले शतक के बाद उनके छक्के मारने पर लगा दी गई थी रोक, पढ़ें वो मजेदार किस्सा

सौरव गांगुली ने टेस्ट क्रिकेट में 7212 रन, वनडे क्रिकेट में 11363 रन और आईपीएल में 1349 रन बनाए हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 16 शतक और वनडे क्रिकेट में 22 शतक भी लगाए हैं।

उनके जन्मदिन पर दिग्गजों ने ऐसी दी बधाइयां:

1. पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने लिखा, “56 इंच के कप्तान दादा सौरव गांगुली को जन्मदिन की बधाइयां! 56 इंच की छाती, सातवें माह का 8वां दिन, 8*7=56 और वर्ल्ड कप में औसत 56। #HappyBirthdayDada ईश्वर आप पर आशीर्वाद बनाए रखें।”

2. सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने लिखा, ” ऑफ साइड के किंग, क्रिकेट के दादा, पैक के नेता। जन्मदिन की बधाइयां लीजेंड सौरव गांगुली दादा।”

3. पूर्व मध्यक्रम बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा कि, “आपको जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाइयां सौरव गांगुली! आपके अधिक से अधिक सफलता और प्यार के लिए दुआएं मांगता हूं। #HappyBirthdayDada”

Hindi Cricket NewsDream 11 Prediction, मैच रिजल्ट्स की प्रमुख खबरों के लिए हमारे साथ लगातार बनें रहें। साथ ही हमें फेसबुकट्विटर,इंस्टाग्राम और LinkedIn पर फॉलो जरूर करें।

Category: Twitter Reactions Tags:

About नीतिश कुमार मिश्र

नीतिश कुमार मिश्र (Neetish Kumar Mishra) CRICKHABARI.COM के फाउंडर हैं। वे साल 2016 से खेल पत्रकारिता की दुनिया में सक्रिय हैं और अब तक एक हजार से अधिक खबरें लिख चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *