IPL Good News- “यूएई IPL 2020 की मेजबानी के लिए तैयार”!

By | 17/07/2020

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) का सबसे महंगा टूर्नामेंट इंडियन प्रमियर लीग (IPL) अब एक बार फिर देश से बाहर खेले जाने को लेकर चर्चा में है। मौजूदा समय में कोरोना वायरस के चलते अब ये टूर्नामेंट देश के बाहर खेला जाएगा ऐसी खबरे आ रही हैं। 29 मार्च के तय कार्यक्रम पर नहीं शुरू होने के कारण इसे अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया था। वहीं बीसीसीआई (BCCI) के करीबी सूत्रों के हवाले से ये जानकारी मिल रही है कि इस साल ये टूर्नामेंट सितंबर-अक्टूबर के दौरान यूएई में खेला जाएगा। इसी को लेकर अब दुबई के क्रिकेट एवं ईवेंट मैनेजर सलमान हनीफ (Salman Hanif) ने इसको लेकर बड़ी अपडेट दी है।

बता दें कि सभी आईपीएल प्रेंचाइजी के मालिकों ने भी यूएई में इस टूर्नामेंट के आयोजन पर सहमती जताई है। दूसरी ओर दुबई सिटी के क्रिकेट एवं प्रतियोगिता प्रमुख सलमान हनीफ ने कहा कि वे इस तरह के बड़े टूर्नामेंट के आयोजन के लिये अपनी सुविधाओं को तैयार रख रहे हैं। हनीफ ने कहा कि,”दुबई स्पोर्ट्स सिटी इस टी20 लीग के संभावित स्थल के तौर पर तैयार है। स्पोर्ट्स सिटी में दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम और आईसीसी एकेडमी शामिल हैं। अगर कम समयावधि में अधिक मैचों का आयोजन किया जाता है तो स्टेडियम में नौ विकेट बहुत अच्छी स्थिति में हैं। हम विकेटों को तरोताजा रखने के लिये अन्य मैचों का आयोजन नहीं करेंगे।”

गौरतलब है कि बीसीसीआई आईपीएल को लेकर कोई निर्णय इसलिए नहीं ले पा रहा है क्योंकि आईसीसी ने अभी तक 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक निर्धारित टी20 वर्ल्ड पर अपना रुख साफ नहीं किया है। वहीं बीसीसीआई ने वर्ल्ड कप स्थगित होने की दशा में सितंबर और अक्टूबर में आईपीएल के आयोजन की योजना बना ली है ।

हालांकि टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के रद्द होने पर अंतिम फैसला आईसीसी (ICC) की मीटिंग में ही होगा। वहीं 17 जुलाई यानी आज बीसीसीआई की अपेक्स काउंसिल की मीटिंग है, जिसमें इन मुद्दों को लेकर चर्चा की जाएगी। उम्मीद की जा रही है कि एक बार आईसीसी वर्ल्ड कप को लेकर अपना फैसला सुना देगा उसके बाद ही बीसीसीआई आईपीएल को लेकर कोई अधिकारिक बयान जारी करेगा।

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction और मैच रिजल्ट्स की खबरों के लिए CRICKHABARI के टेलीग्राम चैनल को ज्वॉइन करें। हमें फेसबुक, ट्विटर, Pinterest, और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *