शेन वॉर्न बने लंदन स्पिरिट्स टीम के मुख्य कोच, टूर्नामेंट में 100-100 गेंदों की होगी प्रतियोगिता

By | 10/08/2019

इंग्लैंड में अगले साल ‘द हंड्रेड’ क्रिकेट प्रतियोगिता की शुरूआत होने वाली है। इस टूर्नामेंट में 100-100 गेंदों के मैच खेले जाएंगे। इसका आयोजन 2020 में होगा, जिसे इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड आयोजित कराएगी।

यह इंग्लैंड की एक घरेलू प्रतियोगिता होगी जिसमें 8 टीमें हिस्सा लेने वाली हैं। प्रत्येक फ्रेंचाइजी पुरुष और महिला टीमों को उतारेगी। प्रत्येक टीम का स्क्वाड 15 टीमों का होगा, जिसमें से 2 खिलाड़ी मई 2018 में हुए टी20 ब्लास्ट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले होंगे।

इन्हीं 8 टीमों में से एक लंदन स्पिरिट्स के लिए शेन वॉर्न (Shane Warne) को मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। इनके अलावा महिला टीम के लिए 47 वर्षीय केटली को कोच नियुक्त किया गया है। केटली पहली ऐसी महिला खिलाड़ी थीं, जिन्होंने लॉर्ड्स मैदान पर शतक जड़ा था।

Lisa Keightley

इन्हीं 8 टीमों में से एक लंदन स्पिरिट्स के लिए शेन वॉर्न को मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। इनके अलावा महिला टीम के लिए 47 वर्षीय केटली को कोच नियुक्त किया गया है। केटली पहली ऐसी महिला खिलाड़ी थीं, जिन्होंने लॉर्ड्स मैदान पर शतक जड़ा था।

लंदन स्पिरिट्स का मुख्य कोच नियुक्त होने के बाद शेन वॉर्न ने बयान दिया कि, “मैं गौरवान्वित और सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि मुझे ‘द हंड्रेड’ की लॉर्ड्स आधारित टीम का मुख्य कोच बनने के लिए कहा गया है। एक नए टूर्नामेंट में कोच बनने के मौके और आज के जमाने के खिलाड़ियों के साथ काम करने का मैं वास्तव में पूरा लुत्फ उठाऊंगा और मैं इस चुनौती के लिए तैयार हूं। मुझे हंड्रेड का विचार पसंद है और इसने भी उसी तरह से मेरा ध्यान खींचा है जैसे आईपीएल ने खींचा था।”

यह होंगी टूर्नामेंट की 8 टीमें:

1. मैनचेस्टर ओरिजिनल्स: इस टीम का घरेलू मैदान मैनचेस्टर में स्थित ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान होगा। 2. नॉर्दर्न सुपरचार्जेज: इस टीम का घरेलू मैदान लीड्स में स्थित हेडिंगले मैदान होगा। 3. बर्मिंघम फोएनिक्स: इस टीम का घरेलू मैदान बर्मिंघम में स्थित एजबेस्टन मैदान होगा। 4. ट्रेंट रॉकेट्स: इस टीम का घरेलू मैदान नॉटिंघम में स्थित ट्रेंट ब्रिज मैदान होगा।

5. वेल्श फायर: इस टीम का घरेलू मैदान कार्डिफ में स्थित सोफ़िया गार्डन्स मैदान होगा। 6. लंदन स्पिरिट्स: इस टीम का घरेलू मैदान लंदन में स्थित लॉर्ड्स मैदान होगा। 7. ओवल इन्विंसीबल्स: इस टीम का घरेलू मैदान लंदन में स्थित द ओवल मैदान होगा। 8. साउदर्न ब्रेव: इस टीम का घरेलू मैदान साउथैम्पटन का एजेस बाउल मैदान होगा।

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction, मैच रिजल्ट्स की प्रमुख खबरों के लिए हमारे साथ लगातार बनें रहें।हमें फेसबुकट्विटर ,इंस्टाग्राम और LinkdInपर फॉलो जरूर करें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *