ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिस पाकिस्तान के खिलाफ मैच से बाहर, मिचेल मार्श को टीम में मिला मौका

By | 12/06/2019

12 जून को पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए बुरी खबर आई है। दरअसल आलराउंडर मार्कस स्टोइनिस साइड स्ट्रेन के कारण इस मुकाबले से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह मिचेल मार्श को टीम में शामिल किया गया है। मिचेल मार्श बुधवार को पाकिस्तान के होने वाले मुकाबले में खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं।

मार्कस स्टोइनिस का चोटिल हो जाना ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए बड़ा झटका है क्योंकि बल्लेबाजी ऑल राउंडर ऑलराउंडर है जो शानदार गेंदबाजी भी कर सकते हैं। उन्हें यह खिंचाव तब आया जब वे भारत के खिलाफ खेले गए मुकाबले में अपने कोटे का पांचवां ओवर फेंक रहे थे।

हालांकि, बाद में उन्होंने 48वें और 50वें ओवर में गेंदबाजी की। इस दौरान उन्होंने एमएस धोनी कॉट एंड बोल्ड भी किया था। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने मैच के बाद हुए इंटरव्यू में बताया था कि वे ओवर फेंकने के बाद असहज महसूस कर रहे थे। वह गेंदबाजी करने के लिए उपयुक्त नहीं थे लेकिन उन्होंने फिर भी कुछ ओवर फेंके।

अब यह देखना पड़ा दिलचस्प होगा की मार्कस स्टोइनिस पाकिस्तान के बाद श्रीलंका से होने वाले मुकाबले में खेलते हैं या नहीं। आईसीसी के नियमानुसार किसी भी खिलाड़ी के चोटिल हो जाने के बाद उनके स्थान पर किसी दूसरे खिलाड़ी को खेलने की मंजूरी दी जा सकती है। इसके बाद अगर टीम मैनेजमेंट चाहे तो चोटिल खिलाड़ी को सही होने के बाद टीम में वापस ला सकती है अन्यथा उसे बाहर भी कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *