वर्ल्ड कप 2019: इंग्लैंड के खिलाफ नीली जर्सी नहीं बल्कि इस रंग के जर्सी में खेलेगी भारतीय टीम

By | 20/06/2019

वर्ल्ड कप 2019 की शुरुआती 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में हो चुकी है। भारतीय टीम ने अब तक अपने सभी मैचों में जीत हासिल किया है, जबकि एक मैच बाधित हुआ है। भारत को अभी आगे 5 मैच और भी खेलना है, जहां उनका मुकाबला अफगानिस्तान, वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, बांग्लादेश और श्रीलंका के साथ होना है।

इसी बीच आईसीसी ने इस खबर की पुष्टि कर दी है कि 30 जून को इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में खेले जाने वाले मुकाबले में भारतीय टीम नीले रंग की जर्सी पहनकर मैदान पर नहीं उतरेगी। दरअसल आईसीसी के नियम के अनुसार किसी भी आईसीसी इवेंट में दो टीमें एक ही रंग की जर्सी पहनकर नहीं खेल सकती हैं। इसीलिए अलग-अलग टीमों की जर्सी में बदलाव किया गया है।

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप 2019: चोटिल शिखर धवन टूर्नामेंट से हुए बाहर, इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम ऑरेंज (भगवा) जर्सी में नजर आएगी, जबकि श्रीलंका, इंग्लैंड और भारत के खिलाफ अफगानिस्तान टीम लाल रंग की जर्सी पहनकर उतरेगी। इसके अलावा मात्र पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश लाल रंग की जर्सी पहनकर मैच खेलेगी, जबकि बांग्लादेश और पाकिस्तान के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका टीम गोल्ड जर्सी में नज़र आएगी और इंग्लैंड और भारत के खिलाफ श्रीलंका भी पीली जर्सी पहनकर मैदान में उतरेगी।

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction, मैच रिजल्ट्स की प्रमुख खबरों के लिए हमारे साथ लगातार बनें रहें। साथ ही हमें फेसबुक, ट्विटर , इंस्टाग्राम और LinkdIn पर फॉलो जरूर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *