वर्ल्ड कप 2019: चोटिल विजय शंकर वर्ल्ड कप से बाहर, इस खिलाड़ी को टीम में मिला मौका

वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल शुरू होने में एक हफ्ते शेष हैं, ऐसे में भारतीय टीम के लिए एक बुरी खबर आई है। दरअसल अंगूठे की चोट से जूझ रहे ऑलराउंडर विजय शंकर वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने इसकी घोषणा अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर कर दी है।

विजय शंकर के स्थान पर कर्नाटक के अनकैप्ड सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को मौका मिला है। आईसीसी ने भी उनके शामिल होने पर सहमति प्रदान कर दी है। गौरतलब हो कि विजय शंकर नेट प्रैक्टिस के दौरान जसप्रीत बुमराह की गेंद पर पैर के अंगूठे में चोट खा बैठे थे, जिसके बाद वे मेडिकल टीम की देखरेख में थे। लेकिन समस्या अधिक बढ़ने पर उन्हें टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा।

मयंक अग्रवाल को मौका मिलने से सलामी बल्लेबाजी की समस्या सुधर सकती है क्योंकि केएल राहुल उतने अच्छे लय में नजर नहीं आ रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ मैच में 338 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए वे 9 गेंद खेलकर शून्य पर आउट हो गए थे। भारतीय टीम प्रबंधन ने बीसीसीआई से टॉप ऑर्डर बल्लेबाज की मांग की थी।

मयंक अग्रवाल भारत के लिए 2 टेस्ट मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 2 अर्धशतक की मदद से 195 रन बनाए हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिसंबर 2018 में टेस्ट डेब्यू किया था। मयंक अग्रवाल का पिछले दो सालों से घरेलू सीजन अच्छा बीत रहा है। जिसको देखते हुए उन्हें अजिंक्य रहाणे और सुरेश रैना जैसे दिग्गजों से अधिक वरीयता दी गई है।

मयंक अग्रवाल ने लिस्ट-ए क्रिकेट में 75 मैच खेलते हुए 48.71 की औसत से 3605 रन बनाए हैं, जिसमें 12 शतक और 14 अर्धशतक शामिल है। 28 वर्षीय मयंक अग्रवाल के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना जलवा दिखाने का यह सुनहरा मौका है। अब यह देखना बड़ा ही दिलचस्प होगा कि वे इस वर्ल्ड कप में बाकी बचे हुए दो लीग मैचों में कैसा प्रदर्शन करते हैं।

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction, मैच रिजल्ट्स की प्रमुख खबरों के लिए हमारे साथ लगातार बनें रहें। साथ ही हमें फेसबुकट्विटर,इंस्टाग्राम और LinkdInपर फॉलो जरूर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *