डेविड वॉर्नर को पूरी दुनिया कह रही थी धोखेबाज, लेकिन यह काम करके जीत लिया सबका दिल

By | 13/06/2019

वर्ल्ड कप 2019 का 17वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच टांटन में खेला गया। इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 49 ओवरों में 10 विकेट खोकर 307 रन बनाए। जवाब में उतरी पाकिस्तान की टीम 46.4 ओवरों में 266 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। फलस्वरुप ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले को 41 रनों से जीत लिया।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से बल्लेबाजी करते हुए डेविड वॉर्नर 111 गेंदों पर एक 11 चौके और एक छक्के की मदद से 107 रनों की पारी खेलकर मैन ऑफ द मैच बने।अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 1 साल के प्रतिबंध के बाद वापसी करने के बाद यह उनका पहला शतक है। इससे पहले वे इस टूर्नामेंट में अफगानिस्तान के खिलाफ और भारत के खिलाफ अर्धशतक जड़ चुके हैं।

यह भी पढ़ें: चोटिल शिखर धवन को लेकर फील्डिंग कोच का बड़ा बयान, इस काम के बाद होगी टीम में वापसी

उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ भी शतकीय पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला। डेविड वॉर्नर को अफगानिस्तान के खिलाफ 89 रनों की पारी खेलने के लिए भी मैन आफ द मैच अवॉर्ड मिला था। लेकिन यह अवॉर्ड उनके लिए अधिक खास रहा।

दरअसल मैन ऑफ द मैच अवार्ड पाने के बाद डेविड वॉर्नर अपने साथी खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम की ओर लौट रहे थे। लेकिन उन्होंने स्टैंड में बैठे एक कम उम्र के ऑस्ट्रेलियाई समर्थक को जाकर अपना मैन ऑफ द मैच अवार्ड दे दिया। जिसको पाकर वह छोटा फैन बेहद खुश हुआ। इसके अलावा डेविड वॉर्नर ने राष्ट्रीय झंडे पर अपना ऑटोग्राफ भी दिया।

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के एक एंकर से बात करते हुए इस युवा फैन ने कहा, “मैं इसे पाकर काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं। हम बस झंडे को लहरा रहे थे वो (डेविड वार्नर) आए और मुझे मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दे दिया।”

गौरतलब हो कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मार्च 2018 में एक टेस्ट मैच के दौरान कैमरून ब्रेनक्राफ्ट बॉल टैंपरिंग करते हुए कैमरे में कैद हो गए थे। जिसके बाद तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ और तत्कालीन उप कप्तान डेविड वॉर्नर पर 12 माह का प्रतिबंध लगाया गया, जबकि कैमरून बैनक्रॉफ्ट पर 9 माह का बैन लगा।

डेविड डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ ने 12 माह बाद वनडे क्रिकेट में वापसी की है। दोनों ही खिलाड़ी अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में डेविड वॉर्नर दूसरे स्थान पर और स्टीव स्मिथ 8वें स्थान पर हैं।

क्रिकेट की दुनिया की ताजातरीन खबरों, Dream 11 Prediction, मैच रिजल्ट्स की प्रमुख खबरों के लिए हमारे साथ लगातार बनें रहें। साथ ही हमें फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर फॉलो जरूर करें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *