कनाडा ग्लोबल टी20 लीग में खेलते नजर आएंगे युवराज सिंह, जानिए किस टीम में हुए शामिल

By | 20/06/2019

हाल ही में अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल से सन्यास ले चुके पूर्व भारतीय दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी आई है। अब वे कनाडा ग्लोबल टी20 लीग खेलते नजर आने वाले हैं। उन्होंने सन्यास लेने के दौरान विदेशी टी20 टूर्नामेंटों में खेलने की इच्छा जताई थी। जिसके बाद बीसीसीआई ने उन्हें नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट दे दिया।

युवराज सिंह टी20 क्रिकेट में एक ओवर में 6 छक्के जड़ चुके हैं। वे सीमित ओवर क्रिकेट के स्पेशलिस्ट खिलाड़ी माने जाते हैं। कनाडा ग्लोबल टी20 लीग की एक फ्रेंचाइजी टोरंटो नेशनल्स ने गुरुवार को आयोजित ड्राफ्ट में भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह को एक मार्की खिलाड़ी के रूप में चुना है। इस बात की पुष्टि उन्होंने खुद अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से की है।

कनाडा टी20 लीग के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी:

              Canada Global T20 Leauge

गौरतलब हो कि कनाडा ग्लोबल टी20 लीग के दूसरे सीजन की शुरुआत 25 जुलाई से होगा, जबकि 11 अगस्त को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। पहला मुकाबला गत वर्ष विजेता वैंकूवर नाइट्स और घरेलू टीम टोरंटो नेशनल्स के बीच होगा। वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज ब्रायन लारा इस लीग के ब्रांड एम्बेसडर हैं, जबकि इस लीग में मालिक और प्रोमोटर गुरुमीत सिंह हैं। इसके अलावा क्रिकेट कनाडा के अध्यक्ष रंजीत सैनी हैं।

युवराज सिंह का क्रिकेट करियर पिछले दो सालों से उतार चढ़ाव वाला रहा है। उन्हें आईपीएल 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब ने उनकी बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये में खरीदा था। उस साल उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा। आईपीएल 2019 में उनकी बेस प्राइस कम हुई फिर भी उन्हें पहले राउंड में किसी ने नहीं खरीदा। अंततः अंतिम राउंड में उन्हें मुंबई इंडियंस ने एक करोड़ की बेस प्राइस पर खरीद लिया। इस साल भी उन्हें मात्र 4 मैचों में खेलने का मौका मिला।

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप 2019: इंग्लैंड के खिलाफ नीली जर्सी नहीं बल्कि इस रंग के जर्सी में खेलेगी भारतीय टीम

युवराज सिंह ने अंतिम बार 30 जून 2017 को अपना आखिरी वनडे मैच खेला था। यह मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ था। उन्होंने एक फरवरी 2017 को अपना आखिरी अन्तर्राष्ट्रीय टी20 मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। युवराज सिंह वर्ल्ड टी20 चैंपियनशिप 2007 और वर्ल्ड कप 2011 में भारत के लिए मैच विनर रह चुके हैं। वे दोनों टूर्नामेंटों में मैच विनर रहे थे।

Hindi Cricket News, Dream 11 Prediction, मैच रिजल्ट्स की प्रमुख खबरों के लिए हमारे साथ लगातार बनें रहें। साथ ही हमें फेसबुकट्विटर इंस्टाग्राम औरLinkdIn पर फॉलो जरूर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *